Auto Expo 2023: कुछ दिनों में शुरू होगा भारत का सबसे बड़ा मोटर शो, इन शानदार बाइक्स से हटेगा पर्दा

Auto Expo 2023: बस कुछ दिनों में ही भारत का सबसे बड़ा मोटर शो का आयोजन होने जा रहा है। इस दौरान कई कंपनियां अपने नए-नए बाइक और स्कूटर से पर्दा हटायेंगी। यह ईवेंट वाहननिर्माता कंपनियों के लिए बेहद खास होता है। इस साल इसका आयोजन 13 जनवरी 18 जनवरी 2023 को होगा। जिसका हिस्सा देश-विदेश की कई ऑटोमोबाइल कंपनियां बनेंगी। इस बार के कार्यक्रम इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर की संख्या ज्यादा हो सकती है। टॉर्क, Greaves इलेक्ट्रिक और Ultraviolette समेत कई कंपनियां इसका हिस्सा बनने जा रही हैं।

मैटर एनर्जी

ऑटो एक्सपो 2023 के लिए मैटर एनर्जी ने अपना प्लान बना लिया है। रिपोर्ट की माने तो कंपनी इस दौरान अपनी उसस इलेक्ट्रिक बाइक से पर्दा हटा सकती है, जिसका इंतजार लंबे समय से हो रहा है। इस दौरान बाइक के नाम के साथ दाम का भी खुलासा हो सकता है। नई मोटरसाइकिल में 5.0 kWh लिक्विड कूल्ड बैटरी 125-150किमी की रेंज और 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ लॉन्च हो सकती है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"