Xiomi के नए मिनी थर्मस फ्लास्क के फीचर्स होंगे धांसू! इसकी कीमत जानकर आप हो जाएंगे हैरान 

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। जानी-मानी चीनी गैजेट कंपनी Xiomi ने मिनी थर्मस फ्लास्क लॉन्च किया है, जिसके फीचर्स  और डिजाइन काफी आकर्षक है। अक्सर Xiomi नए-नए डिवाइस लांच करता है। इस बार कंपनी मिनी थर्मस फ्लास्क के साथ सामने आया है। यदि आप यह सोच रहे हैं की Xiomi mini thermos flask उन इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में से एक है जो घरेलू हो और आपके मोबाईल से कनेक्ट हो सकता है, तो आप गलत हैं। हैरान मत होइए दरअसल, यह फ्लास्क थोड़ा अलग है। इसके इंटीरियर को हाई क्वालिटी 316 ग्रेड स्टील से बनाया गया है, तो वहीं इसके राउटर कवर को 304 ग्रेड stainless-steel से तैयार किया गया है। यह थर्मस दो मटेरियल से बना हुआ है, जो पानी को केमिकल और बुरे गुणों से मुक्त करने का काम करेगा। साथ ही इसकी सफाई करना काफी आसान होगा।

यह भी पढ़े… पेट्रोल-डीजल के भाव में राहत! MP के इस शहर में पेट्रोल सबसे महँगा, जाने यहाँ

इसकी डिजाइन कुछ इस तरीके से की गई है कि, इससे पानी या लिक्विड लीक नहीं होगा। इसकी कीमत भारतीय करेंसी के हिसाब से 1296 रुपए है। कंपनी का दावा करना है कि प्रोडक्ट लिक्विड को 40 डिग्री सेल्सियस और उससे ज्यादा पर 6 घंटे तक गर्म रख सकता है, साथ ही ठंडे लिक्विड को 18 डिग्री सेल्सियस और उससे कम पर 6 घंटे तक ठंडा भी रखने के लिए सक्षम है। डिजाइन की बात करें तो इस थर्मस का लुक मैट फिनिश वाइट है और इसके फ्रन्ट में mi का सिम्बल बना हुआ। सफेद और ऑरेंज का यह कॉम्बो काफी आकर्षक है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"