Internet Explorer: Microsoft बंद करने जा रहा है यह वेब ब्राउजर, जानें क्या है वजह

Microsoft

टेक्नालॉजी, डेस्क रिपोर्ट। बिल गेट्स (Bill Gates) की कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने 26 साल पुराने वेब ब्राउजर (Web browser) इंटरनेट एक्सप्लोरर (Internet Explorer) को बंद करने का ऐलान किया है। इंटरनेट एक्सप्लोरर अगले साल 15 जून 2022 को रिटायर हो जाएगा। इस बात की जानकारी माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज ब्लॉग ने दी है।

WhatsApp लेकर आ रहा है नया फीचर, सीक्रेट चैट्स होंगी हाइड और ट्रांसफर

Microsoft कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा है कि Internet Explorer 11 डेस्कटॉप एप्लिकेशन को 15 जून 2022 को रिटायर्ड किया जा रहा है। इस वेब ब्राउजर की पेशकश 1995 में विंडोज 95 के साथ की गई थी। एक्सप्लोरर एक समय में सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाला वेब ब्राउजर (Web Browser) था, जिसने साल 2003 तक करीब 95 प्रतिशत उपयोगी हिस्सेदारी हासिल की थी। इसे अब 15 जून 2022 के बाद इसे तकनीकी सपोर्ट रोक दिया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)