iPhone 15 Ultra जल्द मचाएगा मोबाइल मार्केट में धमाल, फीचर्स का हुआ खुलासा, जानें यहाँ

Manisha Kumari Pandey
Published on -

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। एप्पल ने आईफोन 14 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। आईफोन 14 सीरीज के आते ही आईफोन 15 सीरीज की चर्चा शुरू हो चुकी है। रिपोर्ट्स की माने तो अगले साल तक आईफोन 15 सीरीज की एंट्री मार्केट में हो सकती है। एप्पल ऐनलिस्ट Ming Chi Kuo के मुताबिक अगले साल तक आईफोन 15 सीरीज लॉन्च हो सकती है। साथ इसमें iPhone 15 Ultra भी शामिल होगा। आईफोन 15 प्रो मैक्स को iPhone 15 Ultra के नाम से मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़े… कच्चे तेल में गिरावट, MP में आज सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, इतनी घटी ईंधन की कीमत, जानें 12 सितंबर का ताजा भाव

Ming Chi Kuo के मुताबिक एप्पल अपने महंगे मॉडल की सेल को प्रोमोट करने के लिए आईफोन 15 Pros और आईफोन 15 स्टैन्डर्ड के मॉडल में बड़ा अंतर कर सकता है। सीरीज के अलग-अलग मॉडल में काफी फर्क नजर आ सकता है। जैसे की अभी आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स में केवल स्क्रीन और बैटरी का अंतर है। लेकिन आने वाले आईफोन 15 के मॉडल्स में बहुत ज्यादा बदलाव होगा। वहीं Bloomberg के रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन 15 प्रो का नाम भी बदल जाएगा।

यह भी पढें… Gold Silver Rate : चांदी भड़की, नहीं बदली सोने की कीमत, देखें आज का भाव

एप्पल भी Samsung और Xiaomi की तरह आईफोन 15 प्रो का नाम बदलकर iPhone 15 Ultra कर सकता है, ताकि सेल में इजाफा हो। नया नाम होने से डिवाइस भी अलग सा लगेगा। नाम के साथ कंपनी अपने टॉप-वेरिएन्ट को अलग कर सकती है। कहा जा रहा है की iPhone 15 Ultra यूएसबी C-पोर्ट के साथ लॉन्च होगा। साथ ही यह आईफोन 15 लाइनअप का टॉप मॉडल भी होगा। इतना ही नहीं यह भी कहा जा रहा है आईफोन 15 के नए मॉडल नए A17 Bionic चिपसेट और पेरीस्कोप कैमरा के साथ लॉन्च होंगे।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News