Apple Launch 2022: iPad Air 5 लॉन्च, फीचर्स देख हो जाएंगे हैरान, जानें कीमत

Pooja Khodani
Published on -
5G Support iPad Air 5 Launched

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। होली से पहले एप्पल (Apple) ने अपने पीक परफॉर्मेंस इवेंट में आईपैड एयर 5 (iPad Air 5) के साथ आईफोन एसई 3 (iPhone SE 3) और नए मैक मॉडल लॉन्च कर दिया है।यह 54,900 रुपये की कीमत के साथ बाजार में उतारा गया है।  खास बात ये है कि iPad Air में 5G कनेक्टिविटी के साथ-साथ बेहतर परफॉर्मेंस के लिए M1 चिप का इस्तेमाल किया गया है, इसी चिप का यूज आईपोड प्रो में भी किया गया है।  यह मैजिक कीबोर्ड को सपोर्ट करता है।

होली से पहले इन कर्मचारियों को बड़ा झटका, 3500 को नौकरी से हटाया, जानें कारण?

Apple ने नये iPad Air (5th जनरेशन ) के लिए अपने सबसे पावरफुल M1 प्रोसेसर को यूज़ किया है, जिससे इसकी परफॉरमेंस कफी बेहतर हो जाती है। A15 बायोनिक चिप की जगह इस दमदार प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है।नए iPad Air के फ्रंट में 12MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा है, जो Center Stage फीचर के साथ आता है। इसमें Liquid Retina डिस्प्ले दिया गया है, जिसकी पीक ब्राइटनेस 500 nits तक की है।यह आपको 5 पिंक, पर्पल, ब्लू, स्टारलाइट और स्पेस ग्रे कलर में मिलेगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)