भारत के एजुकेशन सिस्टम पर Anand Mahindra ने किया चौंकाने वाला खुलासा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ट्वीट

Diksha Bhanupriy
Published on -

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह कोई ना कोई ऐसा ट्वीट करते रहते हैं जो तेजी से वायरल होने लगता है। उनके ट्वीट मोटिवेट करने वाले भी होते हैं जो लोगों को कई सीख देते हैं। हाल ही में उन्होंने जो ट्वीट शेयर किया है वह भारत के भविष्य से जुड़ा हुआ है। इस ट्वीट में दी गई जानकारी चिंता का विषय है।

आनंद महिंद्रा ने जो ट्वीट शेयर किया है उसमें 500 टॉप यूनिवर्सिटी की एक लिस्ट उन्होंने साझा की है। इस लिस्ट में बहुत सारे देश शामिल है। हैरानी की बात यह है कि इस लिस्ट में भारत बहुत पीछे हैं। भारत की कुछ ही यूनिवर्सिटी है जो इस लिस्ट में खुद को शामिल कर पाई हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।