Video : आपको भी झंझट भरा लगता है टाई बांधना, सीखिये 9 सेकंट में टाई बांधने की अनोखी ट्रिक

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। टाई (Tie) बांधना कोई आसान काम नहीं। इसे बाकायदा सीखना पड़ता है और इसके लिए परफेक्शन की जरूरत भी होती है। एक टाई की नॉट एकदम ठीक हो, वो गले पर कसे नहीं और ढीली भी न पड़े इसके लिए काफी प्रेक्टिस लगती है। इसी कारण कई लोगों को टाई बांधना एक झंझट भरा काम भी लगता है।

स्कूल टाइम से ही हमें टाई की आदत पड़ जाती है। हालांकि उस समय इलास्टिक वाली टाई रहती है तो किसी तरह की मुश्किल नहीं होती। लेकिन जब असली टाई बांधनी पड़ती है तो अच्छे अच्छे लोग परेशान हो जाते हैं। टाई बांधना भी एक आर्ट है और अगर इसे सही तरीके से नहीं किया तो आपका पुरा लुक खराब हो सकता है। ऐसे में अगर हम आपको टाई बांधने का आसान तरीका बताएं तो कैसा रहेगा। हम आपके लिए लेकर आए हैं एक इजी हैक जिसमें सिर्फ 9 सेकंड में टाई बांधने का तरीका बताया गया है। ये बहुत ही आसान और सुविधानजक है और इससे नॉट भी परफेक्ट लगती है। तो आप भी ये वीडियो देखिये और टाई बांधने का नया और सरल तरीका सीखिये।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।