Video : बीमार था युवक, बंदर ने किया कुछ ऐसा देखकर भर आएगा दिल

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। जिंदगी में दोस्ती का रिश्ता बेहद अनमोल होता है। ये वो चीज है जो हम खुद चुनते हैं। हमारे दोस्त जो हमारी सुख दुख के साथी होते हैं। वो जिनके साथ एक निस्वार्थ जुड़ाव होता है। दोस्तों के बीच हर तरह की बात की जा सकती है। हंसी मजाक, घूमना फिरना, पार्टी करना और अपने दुखड़ा रोना..दोस्त हर स्थिति में साथ देते हैं। एक सच्चा दोस्त कभी भी आपको अकेला नहीं छोड़ता। और जरुरी नहीं कि दोस्ती सिर्फ इंसानों से ही हो।

करीना कपूर ने Koffee With Karan 7 में आमिर खान का उड़ाया मजाक, एक्टर ने कह दी ये बात

आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं इंसान और बंदर (monkey) की अनोखी दोस्ती (friendship)। बंदर जो बेहद बुद्धिमान और शरारती जानवर  है। ये हम हम इंसानों का सबसे करीबी रिश्तेदार भी हैं। विकसित होने के बाद भी हमारा 98 प्रतिशत डीएनए इससे मेल खाता है। ये नकल करने में बहुत माहिर होते हैं और बहुत जल्दी सीखते भी हैं। उनकी सीखने की क्षमता इतनी अच्छी होती है कि एक बार देखकर ही वो उस चीज को दोहरा सकते हैं। इसी के साथ अगर आपकी बंदर से दोस्ती हो जाए तो वो इसे पूरी तरह निभाते भी है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।