दोस्त को अंतिम विदा से पहले कराया फुटबॉल का आखिरी गोल, वीडियो देखकर हो जाएंगे इमोशनल

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। जन्म के साथ हमें कई रिश्ते मिल जाते हैं, लेकिन दोस्ती वो रिश्ता है जो हम खुद बनाते हैं। ये शायद दुनिया का इकलौता ऐसा रिश्ता है जिसमें भले खून का संबंध न हो लेकिन दिल इतनी मजबूती से जुड़ा होता है कि दो लोग एक दूसरे के लिए जान तक दे सकते हैं। दोस्ती का ऐसा ही भावुक नजाार देखने को मिला मैक्सिको में..जहां एक किशोर की मौत के बाद उसके दोस्तों ने उसे अनोखे तरीके से अलविदा कहा। हालांकि ये वीडियो कुछ समय पुराना है, लेकिन एक बार फिर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल एक 16 साल के किशोर की मैक्सिको में हत्या कर दी गई। उसके दोस्त इस आघात से बुरी तरह दुखी थे। इन लोगों की दोस्ती एक फुटबॉल ग्राउंड पर हुई थी। उसे फुटबॉल बहुत पसंद था और वो रोज यहां आकर खेलता था। ऐसे में दोस्तों ने उसे अपनी तरह से अलविदा कहने का मन बनाया। उस किशोर के ताबूत को फुटबॉल ग्राउंड में लेकर गए और बीच में रख दिया। उन्होने तय किया कि दुनिया से जाते वक्त उससे एक गोल जरूर करवाएंगे। दोस्तों ने फुटबॉल को उसके ताबूत से टच कराकर गोल तक पहुंचाया। इसके बाद सभी उससे लिपटकर फूट फूटकर रो पड़े। ये दृश्य जिसने भी देखा उसकी आंखों से आंसू आ गए। अपने दोस्त को खोने की पीड़ा और उसे इस अंदाज में श्रद्धांजलि देने वाला ये वीडियो लोगों को भावुक कर रहा है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।