Viral Video : केंद्रीय मंत्री ने डिजिटल साक्षरता की कामयाबी दिखाई, बंदरों ने चलाया मोबाइल

Monkeys operated smartphone : ये डिजिटल युग है और गांवों से लेकर सुदूर कस्बे तक मोबाइल इंटरनेट की पैठ हो गई है। अब हमारे जीवन का ज्यादातर काम इस छोटे से मोबाइल से ही हो जाता है। वो फिर चाहे शॉपिंग हो, टिकट बुकिंग या फिर पैसों का लेन देन..सब कुछ ऑनलाइन होने लगा है। बच्चों की पढ़ाई भी ऑनलाइन होने लगी हैं और योगा, कुकिंग, डांस, म्यूजिक क्लासेस भी। सोशल मीडिया, डेटिंग एप, मैसेजिंग एप तमाम  चीजें स्मार्टफोन में सिमटकर रह गई हैं। तो क्या इंसान के साथ अब जानवर भी इस डिजिटाइजेशन को समझने लगे हैं।

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने अपने ट्विटर अकाउंट से ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया है। इसमें कुछ बंदर हैं जो एक साथ मोबाइल स्क्रीन को स्क्रॉल कर रहे हैं। देखकर ऐसा लग रह है जैसे वो हमेशा से स्मार्टफोन का उपयोग करते आए हों। ये मोबाइल किसी शख्स के हाथ में है और सामने बैठे बंदर उसे चला रहे हैं। किरण रिजिजू ने इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है ‘देखिए डिजिटल साक्षरता की सफलता किस अविश्वसनीय स्तर तक रहुंच गई है।’ इस वीडियो को अब तक 66 हजार से अधिक व्यूज़ मिल चुके हैं और लोग इसपर तरह तरह के कमेंट्स कर रहे हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।