भरत यादव छिंदवाड़ा और शेखर वर्मा शहडोल कलेक्टर पदस्थ

भोपाल। आखिरकार चुनाव आयोग के निर्देश के बाद राज्य सरकार ने छिंदवाड़ा कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा और शहडोल कलेक्टर ललित कुमार दाहिमा को हटा दिया है। उनके स्थान पर भरत यादव को छिंदवाड़ा और शेखर वर्मा को शहडोल जिले का कलेक्टर पदस्थ किया गया है।

भरत यादव इस समय प्रबंध संचालक मप्र ऊर्जा विकास निगम के पद पर पदस्थ हैं। वहीं छिंदवाड़ा से हटाये गये डॉ. शर्मा को मंत्रालय में अपर सचिव पदस्थ किया गया है, लेकिन फिलहाल कोई विभाग नहीं दिया गया है। इसी तरह शहडोल के नये कलेक्टर शेखर वर्मा अब तक संचालक भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास भोपाल की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। 

इधर शहडोल से हटाने के बाद दाहिमा को उप सचिव मंत्रालय पदस्थ किया गया है। यहां बता दें कि छिंदवाड़ा में डॉ. श्रीनिवास शर्मा को लेकर भाजपा ने चुनाव आयोग में शिकायत की थी। शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हेलीकॉप्टर को नियमों का हवाला देकर शाम 5 बजे के बाद उड़ान भरने की इजाजत नहीं दी थी, जिसे लेकर काफी विवाद की स्थिति बन गई थी। आयोग ने भी मामले में संज्ञान लिया था और फिर बाद में राज्य सरकार ने मामले की जांच अपर मुख्य सचिव मनोज श्रीवास्तव से कराई थी। जांच रिपोर्ट में भी श्रीवास्तव ने छिंदवाड़ा कलेक्टर को क्लीनचिट दे दी थी। बाद में भाजपा ने पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से छिंदवाड़ा कलेक्टर की शिकायत की थी, जिसे आयोग ने फिर गंभीरता से लिया और फिर बाद में छिंदवाड़ा कलेक्टर को हटाने के निर्देश राज्य सरकार को दिये थे। 

"To get the latest news update download the app"