गांधीगिरी: सफाईकर्मियों ने दी हड़ताल की धमकी, CMO झाडू और फावड़ा लेकर खुद मैदान में उतरी

बैतूल।

बार बार सफाईकर्मियों के हड़ताल पर जाने से परेशान होकर  नगरपालिका सीएमओ प्रियंका सिंह ने गांधीगिरी का रास्ता अपना और खुद ही झाडू उठाकर शहर की सफाई में जुट गई। उन्होंने पहले अपने स्टॉफ के साथ सड़कें साफ की। इसके बाद कचरे के ढेर को फावड़े से तगाड़ी में भर वाहन में डलवाया। थोड़ी देर बाद वे खुद वाहन चलाकर कचरा को डंप करने शहर से बाहर गईं। सीएमओ की गांधीगिरी देख सफाईकर्मी भड़क गए और जमकर नारे बाजी करने लगे।

दरअसल, बैतूल के सफाईकर्मी शहर की सफाई व्यवस्था को ठेके पर दिए जाने का विरोध कर रहे हैं। इसी के चलते उन्होंने हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी।काफी मनाने के बाद भी जब सफाई कर्मी काम पर नहीं लौटे तो सीएमओ प्रियंका सिंह ने खुद अपने हाथों में झाड़ू थाम ली और नगर पालिका के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने देखते ही देखते शहर के अधिकांश इलाकों को साफ सुथरा कर दिया। उन्होंने पहले अपने स्टॉफ के साथ सड़कें साफ की। इसके बाद कचरे के ढेर को फावड़े से तगाड़ी में भर वाहन में डलवाया। थोड़ी देर बाद वे खुद वाहन चलाकर कचरा को डंप करने शहर से बाहर गईं। 

इस दौरान उन्होंने लोगों से भी सफाई की अपील की जिसका असर भी हुआ और कई समाज सेवी, आम जनता और जन प्रतिनिधि उनके समर्थन में उतर आए और शहर की सफाई करने में अपना योगदान दिया। सुबह 6 बजे से जैसे ही सफाई का काम शुरू हुआ आम जन भी इस कारवां में जुड़ते चले गए।  खास बात यह है कि सड़क पर झाड़ू चलाने से लेकर कचरा वाहन तक कि व्यवस्था लोगो ने संभाली। सीएमओ का कहना है कि जब तक कामगार काम पर नहीं लौटते शहर की इसी तरह सफाई की जाएगी।




"To get the latest news update download the app"