PMAY : शिवराज सिंह चौहान देंगे 1 लाख हितग्राहियों को तोहफा, अमित शाह भी होंगे शामिल

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) के लाखों हितग्राहियों के लिए खुशखबरी है। 16 फरवरी को मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत मध्यप्रदेश  के एक लाख हितग्राहियों को उनके नये आवास में गृह-प्रवेश करवायेंगे। गृह प्रवेश महोत्सव का वर्चुअल कार्यक्रम मिन्टो हॉल में प्रात: 11 बजे से होगा। खास बात ये है कि इस गृह-प्रवेशम्  कार्यक्रम में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah)शामिल होंगे और हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद भी करेंगे।

यह भी पढ़े… MP Weather : सोमवार से मौसम बदलने के आसार, मप्र के इन जिलों में बारिश की संभावना

दरअसल,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने देश के सभी आवासहीन परिवारों को आवास उपलब्ध कराने का लक्ष्य निर्धारित किया है। ”सबको आवास” का लक्ष्य हासिल करने के लिये मध्यप्रदेश(Madhya Pradesh) में इस महत्वाकांक्षी योजना के तहत लगभग 18 लाख ग्रामीण परिवारों को अपना घर उपलब्ध कराया गया है। लाभान्वित सभी परिवार ऐसे थे, जिनके पास घर नहीं था या वे कच्चे जीर्ण-शीर्ण घरों में रह रहे थे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)