बड़ी राहत: MP में एक भी जिला रेड जोन में नहीं, 30 जिलों में 1% से कम पॉजिटिविटी

mp corona update

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। जून (June 2021) का महिना MP के लिए बड़ी राहत लेकर आया है।पूरे प्रदेश में एक भी रेड जोन वाला जिला नहीं और एक्टिव केसों की संख्या भी घटकर 14186 पहुंच गई है। प्रदेश की साप्ताहिक औसत पॉजिटिविटी 1.7 प्रतिशत तथा गुरुवार की पॉजिटिविटी 1.1% है।इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोविड संक्रमण की दृष्टि से अब प्रदेश का कोई भी जिला रेड जोन में नहीं है। किसी भी जिले की पॉजिटिविटी 5% से अधिक नहीं है। प्रदेश कोरोना संक्रमण से तेजी से बाहर निकल रहा है। शीघ्र ही प्रदेश को पूर्ण रूप से कोरोना संक्रमण मुक्त किए जाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएँ।

टॉपलेस फोटो पर टीना दत्ता को ट्रोल करना पड़ा भारी, यूजर बोला- माफ कर दो दीदी

सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा है MP के 30 जिलों में कोरोना की साप्ताहिक औसत पॉजिटिविटी 1% से कम है तथा 22 जिलों में साप्ताहिक औसत पॉजिटिविटी 1% से 5% तक है। सभी 52 जिलों की साप्ताहिक औसत पॉजिटिविटी 5% से कम है। 3 जिलों इंदौर, भोपाल तथा जबलपुर में ही कोरोना के 20 से अधिक नए प्रकरण आए हैं। इंदौर में 287, भोपाल में 183, जबलपुर में 71, ग्वालियर में 17 तथा रतलाम में 16 नए प्रकरण आए हैं। इंदौर की साप्ताहिक पॉजिटिविटी 4.9%, भोपाल की 3.8%, जबलपुर की 1.8%, ग्वालियर की 1.4% तथा रतलाम की साप्ताहिक पॉजिटिविटी 2.1% है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)