अच्छी खबर: सरकार दे रही सस्ते में Gold खरीदने का मौका, जानिए क्या रहेगा रेट

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  सोने (Gold) में निवेश करने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, सरकार उन्हें सस्ते में सोना खरीदने (Gold Purchese) का ऑफर देने जा रही है।  ये ऑफर सोमवार 12 जुलाई से शुरू होगा लेकिन ध्यान रहे ऑफर केवल 16 जुलाई तक ही रहेगा।  यदि आप सोने खरीदने (Gold Purchese) की इच्छा रखते हैं तो 12 जुलाई से 16 जुलाई तक चलने वाली सरकार की इस स्कीम का फायदा जरूर उठायें।

दरअसल 12 जुलाई से 16 जुलाई तक सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम 2021 -22 की चौथी सीरीज (Sovereign Gold Bond Scheme 2021 – 2022 IV Series) की बिक्री शुरू हो रही है ये बिक्री 16 जुलाई तक चलेगी। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की इस स्कीम (Sovereign Gold Bond Scheme) में प्रति ग्राम गोल्ड की कीमत 4,807 रुपये रखी है। ये कीमत इंडिया बुलियंस एन्ड ज्वेलर्स एसोसिएशन लिमिटेड (IBJA) द्वारा दी गई 999 शुद्धता वाले गोल्ड के पिछले सप्ताह के अंतिम तीन दिन 7 जुलाई, 8 जुलाई और 9 जुलाई के एवरेज क्लोजिंग रेट के आधार पर तय किया गया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....