MP के कर्मचारियों की नाराजगी बढ़ी, केंद्र के समान डीए की मांग, बड़े आंदोलन की तैयारी

Chhattisgarh Government employees

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में केंद्रीय कर्मचारियों के समान महंगाई भत्ते (7th pay commission) की मांग दिनों दिन तेज होती जा रही है। 28 फीसदी डीए की मांग  (DA Hike) को लेकर कर्मचारियों में रोष बढ़ता ही जा रहा है और वे शिवराज सरकार को चेतावनी दे रहे है। प्रदर्शन-धरने के बाद आज बुधवार मप्र अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त मोर्चा (MP Government Employee) ने बड़ी बैठक बुलाई है, जिसमें आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सीएम ने की डीए बढ़ाने की घोषणा, सैलरी में आएगा उछाल

दरअसल, हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों (central employees) का 28 फीसदी डीए और डीआर में बढ़ोतरी की है, जिसके बाद से ही मध्य प्रदेश समेत अन्य राज्यों में डीए की मांग तेजी से उठ रही है। कई राज्यों ने डीए बढ़ाने का ऐलान कर दिया है, लेकिन मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को लेकर अबतक कोई फैसला नहीं लिया गया है, जिसके चलते कर्मचारियों में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)