युवा भाजपा नेता और पूर्व विधायक का इलाज के दौरान निधन, पार्टी में शोक लहर

Pooja Khodani
Published on -
पूर्व विधायक

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से दुखद खबर मिल रही है। भाजपा के युवा नेता और पूर्व विधायक युद्धवीर सिंह जुदेव (Former MLA Yudhveer Singh Judeo) का निधन हो गया है। उनके निधन की खबर लगते ही पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई है।बीते कई महिनों से वे बीमार चल रहे थे, रायपुर के बाद उन्हें  बैंगलुरु के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां देर रात इलाज के दौरान उन्होंने आखिरी सांस ली।

OBC Reservation in MP : 27% ओबीसी आरक्षण पर सुनवाई आज, हो सकता है बड़ा फैसला

पूर्व विधायक युद्धवीर सिंह  पूर्व केंद्रीय मंत्री बीजेपी नेता स्व. दिलीप सिंह जूदेव के पुत्र थे।  युद्धवीर चन्द्रपुर से विधायक, संसदीय सचिव और ब्रेवरेजेस कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष भी रह चुके थे। वे जशपुर राजपरिवार (Jashpur Royal Family) से आते थे।जुदेव छत्तीसगढ़ की चंद्रपुर विधानसभा से 2 बार विधायक रह चुके थे। युद्धवीर छत्तीसगढ़ की प्रसिद्ध हस्तियों में से एक थे, वे किसी न किसी बहाने सुर्खियों में रहते थे। बीते विधानसभा चुनाव में उनकी पत्नी संयोगिता सिंह जूदेव को भाजपा से टिकट दिया गया था लेकिन वे हार गई।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)