कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, पेंशन को लेकर जल्द मिल सकती है खुशखबरी

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। सरकारी कर्मचारियों (7th Pay Commission) के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत (DA/DR) बढ़ने के बाद अब पेंशन को लेकर अच्छी खबर है। केंद्र की मोदी सरकार जल्द ही एक शानदार स्कीम लाने जा रही है। यह योजना पेंशन रेगुलेटर PFRDA, नेशनल पेंशन सिस्टम (NPS) के तहत लाई जा रही है, इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी है।इस योजना के तहत पेंशनर्स को गारंटीड रिटर्न मिलेगा। PFRDA के अनुसार इस योजना की गारंटी बाजार से जुड़ी होगी। फंड मैनेजर निवेश पर मिलने वाले मुनाफे से गारंटी वाला हिस्से तय करेंगे।

यह भी पढे.. Sarkari Naukri 2021: 10वीं-12वीं पास के लिए 3261 पदों पर भर्ती, जल्द करें एप्लाई

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें खास बात ये है कि पेंशन फंड रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (PFRDA) ने इस स्कीम को डिजाइन करने के लिए सलाहकारों के लिए रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (RFP) यानि सुझाव मंगवाए है।PFRDA कानून के तहत एक न्यूनतम सुनिश्चित रिटर्न की योजना शुरू करने की अनुमति मिल चुकी है। इससे पेंशनभोगियों को ना सिर्फ निवेश का एक बेहद सुरक्षित और ज्यादा रिटर्न वाला विकल्प मिलेगा,पैसा मार्केट आएगा और पूर्ण रुप से सुरक्षित भी होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)