दिवाली से पहले पेंशनरों को CM का बड़ा तोहफा, आदेश जारी, जानें कितनी बढ़कर आएगी पेंशन

पेंशनरों

चंडीगढ़, डेस्क रिपोर्ट। दिवाली से पहले पंजाब सरकार (Punjab Government)ने एक बार फिर सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है।7th Pay Commission के तहत महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने 3 लाख से अधिक पेंशनरों को एक जुलाई, 2021 से 1887 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि के साथ संशोधित पेंशन देने के आदेश जारी किए है।इस फैसले को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों ( Assembly Elections) से जोड़कर देखा जा रहा है।

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, बढ़े हुए DA के साथ आएगी सैलरी, जानें पूरा कैलकुलेशन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी Charanjit Singh Channi) ने छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुरूप पेंशनरों को संशोधित पेंशन (Pension) देने के आदेश जारी कर दिया है। इसके तहत वित्त विभाग को मौजूदा वित्त वर्ष के दौरान 3 लाख से अधिक पेंशनरों के लिए एक जुलाई, 2021 से 1887 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि के साथ संशोधित पेंशन की अदायगी की जाएगी।इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री चन्नी ने छुट्टियों को भुनाने तथा ग्रैच्यूटी जैसे अन्य लाभ के भुगतान का भी निर्देश दिया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)