कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, दशहरे से पहले मिलेगा 18 हजार तक का बोनस

1 April 2022 rule change

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। इन दिनों केंद्र की मोदी सरकार कर्मचारियों पर मेहरबान है। केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता और राहत 28 फीसदी ( 7th Pay Commission) किए जाने के बाद अब भारतीय रेलवे कर्मचारियों (Indian Railways Employees) को बोनस की सौगात दी है।इसके तहत रेलवे कर्मचारियों को करीब 18 हजार रुपये का बोनस मिलेगा, इसके करीब देश में 11.56 कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। संभावना जताई जा रही है कि दशहरे के पहले यह राशि खातों में ट्रांसफर कर दी जाएगी।

MP News: 2 कर्मचारी और 10 लाइसेंस निलंबित, 1 दर्जन को नोटिस, वेतन वृद्धि भी रोकी

दरअसल, हाल ही में हुई मोदी कैबिनेट बैठक में रेलवे कर्मचारियों ( नॉन गैजेटेड RPF/RPSF कर्मियों को छोड़कर) को 78 दिन के प्रॉडक्टिविटी लिंक्ड बोनस (Bonus) के फैसले को मंजूरी मिली है। इसके लिए 1,985 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे और करीब 11,56,000 कर्मचारियों को फायदा मिलेगा। पिछले साल यह अमाउंट 17,951 रुपये था और इस साल भी यही रहेगा, जो कि 18 हजार रुपये से थोड़ा कम होगा।इसका भुगतान दशहरा से पहले यानि 15 अक्टूबर 2021 तक कर दिया जाएगा। इसकी प्रक्रिया अगले एक- दो दिन में शुरू हो जाएगी, जिसके बाद कर्मचारियों के खातों में राशि ट्रांसफर होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)