14 फरवरी को NCLAT करेगा Amazon की याचिका पर सुनवाई

नई दिल्ली , डेस्क रिपोर्ट । 14 फरवरी को नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल (NCLAT) ने ई-कॉमर्स प्रमुख अमेज़ॅन की इंटरॉयर याचिका पर सुनवाई होगी । जिसमें फेयर ट्रेड रेगुलेटर सीसीआई द्वारा सस्पेंडेड आदेश पर रोक लगाने की मांग की गई थी, जिसने फ्यूचर कूपन के साथ अपने सौदे के लिए दो साल पुरानी प्राइवेट लिमिटेड ( एफसीपीएल )के साथ ट्रेड की मंजूरी को सस्पेंड कर दिया था। सोमवार को तीन सदस्यों  के बेंच एक अंतरिम आदेश पारित करने के लिए 14 फरवरी को अमेज़ॅन की याचिका की सुनवाई करेगा और पिछले साल दिसंबर में भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ( competition commission of India ) द्वारा पारित आदेश को लागू करने पर फिलहाल रोक लगाने के निर्देश भी दिए गए हैं । इस मामले का फैसला जब तक नहीं हो जाता , नए नियम लागू नहीं होंगे । बता दें कि एनसीएलएटी के बेंच का कहना है कि “रजिस्ट्री को सुनवाई के लिए 14 फरवरी को करने के निर्देश दिए गए है।”

यह भी पढ़े … Share Market : Sensex और Nifty में गिरावट, जानिए कितने पर हो रही ट्रेडिंग

दरअसल , अक्टूबर 2020 में फ्यूचर ग्रुप को सिंगापुर इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन सेंटर (SIAC) में इंटरफेयर के लिए घसीटने के बाद अमेज़न और फ्यूचर के बीच कानूनी कहासुनी हुई , फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (FRL) ने प्रवेश करके अपने कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन किया था । कुछ समय पहले , एफआरएल ने सीसीएल द्वारा सस्पैंड किए गए आदेश के आधार पर इंटरफेयर पर कार्यवाही पर रोक लगाने के लिए एसआईएसी से संपर्क किया था , लेकिन एसआईएसी ने याचिका को रद्द कर दिया था।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"