हंगामे के बाद विधानसभा अनिश्चितकाल के लिये स्थगित, कई विधेयक पारित, कांग्रेस विधायक का धरना

Heavy-ruckus-on-the-issue-of-electricity-in-the-mp-assembly

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh) की कार्यवाही अनिश्चित काल के लिये स्थगित कर दी गई है। इससे पहले का एक दिवसीय सत्र की शुरुआत में दिवंगतों को श्रद्धांजलि देने के बाद पांच मिनट के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी गई। इसके बाद संसदीय कार्य मंत्री ने अध्यादेशों/पत्रों को विधानसभा के पटल पर रखा। सामयिक अध्यक्ष द्वारा विधानसभा सदस्यता से त्याग पत्र दे चुके सदस्यों की सूचना सदन को दी गई। वही मध्यप्रदेश विनियाेग विधेयक 2020, वित्त विधेयक 2020 पारित,मप्र साहूकार संशोधन विधेयक, 2020 पारित, मध्यप्रदेश माल और सेवा कर संशाेधन विधेयक 2020 पारित, मध्यप्रदेश नगर पालिक विधि संशाेधन विधेयक 2020 पारित, अनुसूचित जनजाति ऋण विमुक्ति विधेयक, 2020 पारित मध्यप्रदेश वेट संशाेधन विधेयक 2020 पारित किया गया ।

इस दौरान कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के देखते हुए सदन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) के अलावा चुनिंदा मंत्री और विधायक (Ministers And MLA) मौजूद है। विधानसभा के अधिकतर सदस्य वर्चुअल (Virtual) माध्यम से सत्र में शामिल हुए। सत्र शुरू होने से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान और नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ ने सामयिक अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा से मुलाकात की।सदन में विधेयक पारित होने के बाद गाेविनद सिंह मुख्य सचेतक कांग्रेस विधायक दल ने तथा नेता प्रतिपक्ष ने चर्चा कराने का अनुरोध किया ।संसदीय कार्य मंत्री ने सर्वदलीय बैठक का उल्लेख किया, वहाँ इन बिन्दुओं पर चर्चा हुई है।वही जैसे ही कांग्रेस विधायक हनी सिंह बघेल ने जयस का मुद्दा उठाया और हंगामा शुरु हो गया।मंत्री ने पिछले दिनों जयस को देशद्रोही संगठन बताया था। पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल हनी ने यह मुद्दा उठाया। सदन में हंगामें के बीच मध्यप्रदेश साहूकार संसोधन विधेयक 2020, अनुसूचित जनजाति ऋण विमुक्ति विधेयक 2020 पारित हो गए। संसदीय कार्यमंत्री ने प्रस्ताव प्रस्तुत किया कि सर्वदलीय बैठक निर्णय के अनुसार सदन कार्यवाही समाप्त की जाए। इस पर नेता प्रतिपक्ष ने कोविड-19 पर जानकारी देने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान से आग्रह किया। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर सदन में जानकारी दी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)