CM Helpline: विदिशा कलेक्टर का एक्शन-अधिकारी निलंबित, PHE उपयंत्री पर भी गिरी गाज

रिश्वत

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) के निर्देश के बाद CM HELPLINE में गड़बड़ी करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों (Government Employee) पर एक के बाद एक बड़ी कार्रवाई की जा रही है।अब सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) में लापरवाही बरतने पर विदिशा कलेक्टर (Vidisha Collector) ने जिला रोजगार अधिकारी को निलंबित कर दिया है। वही ग्वालियर में निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने नल कनेक्शन के सर्वे में लापरवाही बरतने पर उपयंत्री हरिविलास को भी निलंबित (Suspended) किया है।

यह भी पढ़े.. Coronavirus: MP के संविदा कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, बढ़ेगा कार्यकाल

दरअसल, सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) में दर्ज शिकायतो को गंभीरता से निराकरण नही कराने, मुख्यालय पर निवास नही करने तथा बैठको में अनुपस्थित रहने पर जिले के रोजगार अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही करने का प्रस्ताव कलेक्टर डॉ पंकज जैन के द्वारा भोपाल संभागायुक्त (Bhopal Divisional Commissioner) को प्रेषित किया गया था।

भोपाल संभागायुक्त  कवीन्द्र कियावत ने विदिशा कलेक्टर के प्राप्त प्रस्ताव पर त्वरित कार्यवाही करते हुए विदिशा जिले (Vidisha District) में पदस्थ व रायसेन जिले (Raisen District) का अतिरिक्त प्रभारी जिला रोजगार अधिकारी एवी खॉन को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया है। निलंबन अवधि में  खॉन का मुख्यालय कलेक्टर कार्यालय विदिशा नियत किया गया है। उन्हें उक्त अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता प्राप्त करने की पात्रता होगी।

यह भी पढ़े.. MP Weather Update: मप्र के इन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, येलो अलर्ट

वही अमृत योजना(Amrit Yojana)  के तहत नल कनेक्शन के लंबित प्रकरणों का समय पर निपटारा न होने व सर्वे में ढील को लेकर लापरवाही बरतने पर निगमायुक्त ( Gwalior Municipal commissioner) शिवम वर्मा ने पीएचई विभाग (PHE Department) के उपयंत्री हरिविलास माहौर को निलंबित करने के आदेश जारी किए गए हैं।

इसके साथ ही पीएचई के उपयंत्री एमएम चौबे, अनिल उपाध्याय और योगेश खोत को कारण बताओ नोटिस (Notice) दिया गया है। निगमायुक्त ने साफ कहा है कि जल संग्रह में निर्धारित लक्ष्य को पूरा करना आवश्यक है। अमृत योजना के तहत चल रहे सर्वे कार्य को गंभीरता के साथ किया जाए।