Morena News : पटाखा कारखाने में हुआ विस्फोट, 4 की मौत, 7 घायल

मुरैना, संजय दीक्षित। बामोर थाना क्षेत्र के जैतपुर रोड स्थित भूरा सरपंच के मकान में अचानक हुए धमाके से पूरा क़स्बा दहल गया। दसअसल यहाँ संचालित पटाखा कारखाने में हुए विस्फोट से चीख पुकार मच गई।  हादसे में दो बच्चों सहित चार लोगों की मौत हो गई। जबकि सात घायल हो गए, दो लोगों की गंभीर हालत बनी हुई है घायलों को ग्वालियर रेफर कर दिया गया है। पटाखा कारखाना गोहद निवासी जमील खां का बताया गया हैं जिसको किराए पर लेकर संचालित कर रहा था। इसी मकान के एक हिस्से में निर्मल जैन की किराने की दुकान थी। हादसे में वह भी घायल हो गया है।

हादसे के मृतकों में पटाखा कारखाने के संचालक जमील खान की पत्नी अन्नो खां, उसकी आठ साल की बेटी जोया, पप्पू उर्फ जितेंद्र गुर्जर पुत्र महेंद्र सिंह निवासी ग्राम पहाड़ी एवं गोलू उर्फ विजय पुत्र दिलीप प्रजापति, निवासी बानमोर शामिल हैं। हादसे में कारखाना संचालक जमील खां पूरी तरह सुरक्षित है। हादसे के वक्त वह घर के बाहर चला गया था। घायलों में किराना दुकान संचालक निर्मल जैन को ग्वालियर अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कारखाना संचालक जमील के बेटे शहीद खां, अमीन खां एवं नवीन खां, विशाल बाल्मीकि एवं राज बाल्मीकि निवासी जैतपुर रोड बानमोर को ग्वालियर में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....