Sahara Refunds: जबलपुर में निवेशक अभिकर्ता हितकारी संघ द्वारा “सफलता का प्रथम कदम” कार्यक्रम कल

Sahara Refunds: निवेशक अभिकर्ता हितकारी संघ लंबे समय से सहारा इंडिया रिफंड्स के लिए लड़ाई लड़ रहा है। इसी क्रम में निवेशकों के भुगतान के लिए किए गए संघर्ष को बताने के उद्देश्य से संघ जबलपुर में कल यानि 1 मई 2023 को मानस भवन राइट में “सफलता का प्रथम कदम” कार्यक्रम आयोजित करने जा रहा है। इस कार्यक्रम में जबलपुर के निवेशकों के साथ प्रशासनिक अधिकारी और जनप्रतिनिधि भाग लेंगें। जबलपुर के जिले के निवेशकों की मेहनत और खून पसीने से कमाई गई राशि को दिलाने और भविष्य की योजना पर रणनीति बनाने के लिए कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है।

निवेशक अभिकर्ता हितकारी संघ जबलपुर जिले के सहारा निवेशको के भुगतान के लिए पिछले 3 वर्षों से लड़ रहा है। संघ द्वारा निवेशकों की बात सरकार तक पहुंचाने के लिए क्रमबद्ध आंदोलन भी किए गए। आंदोलन में संघ के संरक्षक सौरभ नाटी शर्मा, मार्गदर्शक जगतबहादुर सिंह ने निवेशकों प्रतिनिधित्व किया। इसके अलावा इस लड़ाई में जबलपुर के विधायक एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री लखन घनघोरिया, अन्य विधायक विनय सक्सेना, संजय यादव, तरुण भनोत और अन्य कई सामाजिक संगठनों ने अपना पूर्ण सहयोग दिया।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"