700 साल बाद इन राशियों को मिलेगा खूब धन, बन रहा 5 राजयोग का अद्भुत संयोग

Avatar
Published on -
Rajyog

Rajyog : वैदिक ज्योतिष और ज्योतिष शास्त्र में कुंडली साथ ही कुंडली में मौजूद ग्रहों का काफी ज्यादा महत्व माना गया है। ग्रहों के गोचर की वजह से कई राजयोग का निर्माण होता है जो जातकों को शुभ और अशुभ परिणाम देते हैं। दरअसल, ग्रह गोचर कई राजयोग का निर्माण करते है जिसका सीधा असर जातकों के जीवन में देखने को मिलता है। कुछ राजयोग अत्यंत शुभ माना जाते हैं तो कुछ जातकों को जीवन में काफी ज्यादा दिक्कतों का सामना करवाते हैं। अब 700 साल बाद 5 राजयोग का अद्भुत संयोग बनने जा रहा है जो कई राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है।

ज्योतिषों की माने तो इस महीने हो रह ग्रह गोचर बेहद महत्‍वपूर्ण ग्रह स्थितियां बना रहे हैं। दरअसल, आने वाले 29 नवंबर 2023 को शुक्र गोचर करने जा रहे हैं। ऐसे में गुरु-शुक्र के आमने-सामने आ कर 5 राजयोग का निर्माण कर रहे हैं। ये संयोग 700 साल बाद बन रहा है। शश, केंद्र त्रिकोण, मालव्य, नवपंचम, रूचक राजयोग का निर्माण हो रहा है। ये चार राशियों के जातकों को अत्यंत लाभ पहुंचाने वाला है। चलिए जानते हैं वो 4 राशियां कौन-कौन सी है।

ये है वो 4 राशियां जिन्हें होगा लाभ

मेष राशि

मेष राशि के जातकों को केंद्र त्रिकोण और मालव्य राजयोग काफी ज्यादा लाभ पहुंचाने वाला है। इसकी वजह से जातकों को विदेश यात्रा का लाभ हो सकता है। साथ ही नौकरी में भी प्रमोशन होने की संभावना है। वहीं धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और जीवन की तमाम परेशानियां खत्म होगी। प्रेम जीवन में भी जातकों को लाभ होगा। जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। वैवाहिक जीवन में मिठास घुलेगी।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए भी 5 राजयोग का संयोग बेहद शुभ माना जा रहा है। इस वजह से जातकों को बंपर लाभ होने वाला है। धन से जुड़ी समस्या भी खत्म होगी। बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलेगा। नौकरी में भी लाभ होगा। आय के स्त्रोत बढ़ेंगे। व्यापर करते हैं तो व्यापर में भी बहुत लाभ होगा। प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिल सकता है।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए भी राजयोग का ये संयोग कई खुशियां लेकर आने वाला है। इस राशि के जातकों की कुंडली में 2 महापुरुष राजयोग बने हुए हैं। ऐसे में ये विदेश यात्रा कर सकते हैं। इनका सपना जो काफी समय से अधूरा है वो पूरा हो सकता है। इन्हें धन लाभ होगा। मां लक्ष्मी की कृपा इन पर बनी रहेगी।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को राजयोग का ये संयोग आर्थिक लाभ के साथ करियर में भी काफी ज्यादा लाभ पहुंचाएगा। नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना बन रही है। नई जिम्मेदारी मिलने के योग बन रहे हैं। तिजोरी धन से भरने वाली है। प्रेम जीवन में मधुरता बढ़ेगी।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News