Tokyo Olympics: भारत Gold से एक कदम दूर! Wrestler रवि कुमार ने देश के लिये चौथा मैडल पक्का कर फाइनल में बनाई जगह

रवि कुमार दहिया ने टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिये चौथा पदक पक्का कर लिया है। रवि कुमार दहिया ने 4 अगस्त को खेले गये पुरुषों के फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग में कजाकिस्तान के सनायव नूरिस्लाम को हराकर फाइनल में जगह बना ली है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। टोक्यो ओलंपिक (Tokyo olympic) खेलों में भारत के लिये एक और खुशखबरी है। रेसलर रवि कुमार (Ravi Kumar Dahiya) ने सेमीफाइनल मैच में कजाकिस्तान के नूरइस्लाम सानायेव (Nurislam Sanayev) को मात देकर फाइनल में जगह बना ली है। इसी के साथ रवि कुमार दहिया ने टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिये चौथा पदक पक्का कर लिया है। अब उनकी निगाहें गोल्ड (Gold) पर हैं।

Tokyo Olympics: भारत Gold से एक कदम दूर! Wrestler रवि कुमार ने देश के लिये चौथा मैडल पक्का कर फाइनल में बनाई जगह

ये भी पढ़ें- MP News: इन अधिकारी-कर्मचारियों को लगेगा झटका, विभागीय स्तर पर तैयार हो रही सूची

रवि कुमार दहिया ने 4 अगस्त को खेले गये पुरुषों के फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग में कजाकिस्तान के सनायव नूरिस्लाम को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। रवि ने इसी के साथ सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है। रवि कुमार शुरुआती मुकाबले में पिछड़ गए थे। वह 5-9 से पीछे चल रहे थे।

ये भी देखें- Bank Holiday 2021: 8 से 31 अगस्त के बीच 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें काम

रवि ने इसके साथ ही टोक्यो ओलंपिक में देश का चौथा पदक पक्का कर लिया है। फाइनल में पहुंचने पर उन्हें अब कम से कम सिल्वर मेडल मिलेगा। हालांकि उनकी नजरें स्वर्ण पदक लाने पर होगी। रवि ने टोक्यो में अपनी शुरूआती बेहतरीन तरीके से की। रवि ने ओपनिंग बाउट में कोलंबिया के ऑस्कर टाइगरेरोस को 13-2 से हराया था। उन्होंने यह बाउट टेकनीकल सुपेरिओरिटी के द्वारा जीती। इसके बाद उन्होंने 1/4 फाइनल मुकाबले में बुल्गारिया के गिओरजी वांगेलोव को 14-4 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। इससे पहले सुशील कुमार ने 2012 लंदन ओलंपिक में फाइनल में जगह बनाकर रजत पदक जीता था।