आधे घंटे में बना देता था फर्जी आयुष्मान कार्ड, JAH के स्टाफ ने पकड़ा, 34 आयुष्मान कार्ड बरामद

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल समूह  अधिकारियों के हाथ एक ऐसा शातिर युवक महज आधे घंटे में फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाकर दे देता था और इसके बदले में लेता था 5000 रुपये।  जयारोग्य अस्पताल अधीक्षक ने जब युवक की तलाशी ली तो इसके पास से 34 आयुष्मान कार्ड, लैपटॉप, थम्ब इम्प्रेशन मशीन भी बरामद हुई। अधीक्षक ने युवक को कंपू थाना पुलिस को सौंप दिया है।

फर्जीवाड़ा करने वाले अब आयुष्मान योजना में भी सेंध लगा चुके हैं। फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाकर ये लोग खुद तो कमाई कर रहे हैं लेकिन लाभार्थियों को इसका फायदा नहीं मिल रहा।  ग्वालियर अंचल के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एक ऐस ही युवक पकड़ में आया जो महज आधे घंटे में आयुष्मान कार्ड बनाकर दे देता है। लेकिन ये आयुष्मान कार्ड असली नहीं फर्जी होता है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....