टैक्स सेवर FD पर मिलेगा शानदार रिटर्न, ये 3 बैंक दें रहे हैं 8% से ज्यादा ब्याज, देखें पूरी लिस्ट 

टैक्स सेवर एफडी पर टैक्स छूट का लाभ मिलता है। कई बैंक ऐसे एफडी पर 8% से अधिक ब्याज ऑफर कर रहे हैं।

bank fd

Bank FD Rates: टैक्स सेवर फिक्स्ड डिपॉजिट के वैसे अकाउंट होते हैं, जिनपर इनकम टैक्स एक्ट 1961 के तहत टैक्स छूट का लाभ मिलता है। निवेशक सलाना 1.5 लाख रुपये टैक्स छूट का लाभ उठा सकते हैं। अलग-अलग बैंक टैक्स सेविंग एफडी पर अलग ब्याज ऑफर करते हैं। समय-समय पर बदलाव भी बदलाव भी करते हैं।

वर्तमान में कई बैंक 5 वर्ष के टैक्स सेविंग एफडी पर आकर्षक ब्याज ऑफर कर रहे हैं। कुछ बैंक पर 8% से ज्यादा इन्टरेस्ट दे रहे हैं। यदि आप भी इस फेस्टिव सीजन एफडी में निवेश करके टैक्स छूट का लाभ उठाना चाहते हैं तो जान लें कि कौन-सा बैंक कितना रिटर्न ऑफर कर रहा है।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Tax Saver FD) 

यह स्मॉल फाइनेंस बैंक टैक्स सेवर एफडी पर सामान्य नागरिकों को 8.25% ब्याज ऑफर कर रहा है। वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए इन्टरेस्ट रेट 8.75% है। रेगुलर एफडी पर बैंक सामान्य नागरिकों को 4% से लेकर 8.60% ब्याज ऑफर कर रहा है।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Fixed Deposit) 

यह लघु वित्त बैंक पर भी 5 वर्ष के टैक्स सेवर एफडी पर शानदार ब्याज ऑफर कर रहा है। सामान्य नागरिकों के लिए ब्याज दर 8.15% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 8.65% है।

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक (Latest FD Interest Rates)

उत्कर्ष लघु वित्त बैंक 5 वर्ष के टैक्स सेवर फिक्स्ड डिपॉजिट पर सामान्य नागरिकों को 7.50% ब्याज ऑफर कर रहा है। वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए दरें 8.10% है। 3 करोड़ रुपये से कम के एफडी पर बैंक सामान्य नागरिकों को 4% से लेकर 8.50% ब्याज दे रहा है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News