UGC NET 2024: यूजीसी नेट 2024 परीक्षा 18 जून को, जानें कब आएगा एडमिट कार्ड, नोट कर लें जरूरी तारीख

UGC NET 2024: यूजीसी नेट 2024 के लिए 18 जून को परीक्षा आयोजित है। ऐसे में आइए जानते हैं कि एडमिट कार्ड कब जारी होंगे।

Saumya Srivastava
Published on -
admit card

UGC NET 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने यूजीसी नेट 2024 के लिए पहले ही सिटी स्लिप जारी कर दिया है। ऐसे में उम्मीदवारों को अब एडमिट कार्ड का इंतजार है। यूजीसी नेट 2024 के लिए परीक्षा 18 जून को निर्धारित की गई है। ऐसे उम्मीदवार जो इस साल की यूजीसी नेट की परीक्षा में शामिल हो रहे हैं वो एडमिट कार्ड जारी होने के बाद इसके आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in. पर जाकर उसे डाउनलोड कर सकते हैं।

18 जून को परीक्षा आयोजित

एनटीए ने बताया कि यूजीसी नेट 2024 परीक्षा का आयोजन 18 जून 2024 के दिन किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले परीक्षा की तारीखों में बदलाव हो चुका है। लेकिन अब एनटीए ने सिटी स्लिप जारी कर दिया है। वहीं एडमिट कार्ड भी कभी भी जारी हो सकता है।

दो शिफ्ट में होगी परीक्षा

जानकारी के लिए बता दें कि यूजीसी नेट परीक्षा 2024 का आयोजन दो शिफ्ट में किया जाएगा। जिसमें से पहली शिफ्ट सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और दूसरी शिफ्ट शाम 3 बजे से 6 बजे तक होगी। वहीं 7 जून को एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दिया गया है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

ऐसे कर सकते हैं एडमिट कार्ड डाउनलोड

  • यूजीसी नेट परीक्षा 2024 के एडमिट कार्ड रिलीज होने के बाद उसे डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर ugcnet.nta.ac.in पर जाएं।
  • यहां होमपेज पर आपको एडमिट कार्ड लिंक दिखेगा (एडमिट कार्ड रिलीज होने के बाद)इस पर क्लिक करें।
  • ऐसा करते ही एक नया पेज खुलेगा जहां आपको अपने लॉगिन डिटेल्स डालने होंगे।
  • लॉगिन डिटेल्स डालने के बाद उसे सबमिट कर दीजिए।
  • अब आपका एडमिट कार्ड कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा।
  • इसे चेक करके डाउनलोड कर लीजिए फिर उसका प्रिंट निकाल लें।
  • एडमिट कार्ड का एक प्रिंट आउट निकालकर अपने पास रख लें।

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News