बीजेपी विधायक की मांग, तय दामों में ही गरीबों तक पहुंचे रेमडेसिवीर इंजेक्शन

Yashpal Singh Sisodiya
Yashpal Singh Sisodiya

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना के इलाज में सबसे ज्यादा डिमांड वाले रेमडेसिवीर इंजेक्शन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए सरकार ने कदम उठाए हैं। बीजेपी विधायक यशपाल सिसोदिया ने मांग की है कि यह भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि सरकार जिन दामों में इंजेक्शन उपलब्ध करा रही है उतने ही दाम मरीज के परिजनों से वसूले जाएं।

रेमडेसिवीर इंजेक्शन की सप्लाई का 50 प्रतिशत अधिकार कलेक्टर को मिला

रेमडेसिवीर इंजेक्शन की आपाधापी के बीच सरकार इसे उपलब्ध कराने के पूरे प्रयास कर रही है। गुरुवार को सरकार ने अपने हवाई जहाज और हेलीकॉप्टर तक रेमडेसिवीर इंजेक्शन की उपलब्धता कराने में झोक दिए। प्रदेश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों मैं यह इंजेक्शन पहुंचाए गए और यह सुनिश्चित किया गया कि 50% इंजेक्शन मेडिकल कॉलेजों और 50% जिला चिकित्सालय में उपलब्ध कराई जाएं ।इसके साथ-साथ यह भी सुनिश्चित किया गया है कि रेड क्रॉस के माध्यम से निजी चिकित्सालयों को भी यह इंजेक्शन उपलब्ध कराए जाएंगे ।इसकी कीमत 1568 रू रखी गई है। बीजेपी विधायक यशपाल सिसोदिया ने मांग की है कि इन इंजेक्शनो की जो कीमत रेडक्रॉस ने तय की है, निजी चिकित्सालय वही कीमत अपने यहां भर्ती उन मरीजों से वसूले जिनको इंजेक्शन लगाए जाएंगे। साथ ही यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि यह इंजेक्शन केवल उन लोगों को मिले जो कोविड-19 अस्पतालो का संचालन कर रहे हैं।

ऑक्सीजन टैंकर के लिए बनेगा ग्रीन कॉरीडोर, सरकारी अस्पतालों में मिलेंगे निशुल्क रेमडेसिवीर इंजेक्शन

दरअसल इंदौर सहित प्रदेश के कई इलाकों में रेमडेसिवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी को लेकर खबरें तेज है ।ब्लैक में यह इंजेक्शन 20 25000 में मिल रहा है और निजी चिकित्सालय भी अपने यहां यदि यह इंजेक्शन लगा रहे हैं तो मरीज से उसके 5 से 7 हजार रू वसूले जा रहे हैं। ऐसे में बीजेपी विधायक किए मांग बिल्कुल जायज है कि कलेक्टर के माध्यम से यदि यह इंजेक्शन उपलब्ध कराए जा रहे हैं तो यह भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि यह उन्हीं दामों पर मरीजों तक पहुंचे जिन दामों को सरकार ने तय किया है।