बचपन से ही पढ़ाकू होती हैं इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियां, ये नहीं करती दिखावा

हर व्यक्ति की राशि के जरिए हम उसके जीवन, व्यक्तित्व और भविष्य की जानकारी प्राप्त कर लेते हैं। लेकिन राशि के अलावा जन्म तिथि भी व्यक्ति के बारे में बहुत सी जानकारी देने का काम करती है। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्मी लड़कियों के बारे में जानते हैं।

Numerology

Numerology: ज्योतिष एक ऐसी विद्या है। जिसका मानव जीवन से बहुत गहरा संबंध है। हिंदू धर्म में इसका विशेष महत्व माना गया है। सनातन धर्म में जो भी काम किया जाता है वह पूरी तरह से ज्योतिष पर आधारित होता है। किसी नए काम की शुरुआत करनी हो या फिर कोई शुभ काम करना हो सब कुछ ज्योतिष की दृष्टि से ही होता है। हर काम में ज्योतिष के नियम और मुहूर्त का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाता है।

ज्योतिष कई अलग-अलग भागों में विभाजित है। इन सभी भागों में गणना करने का तरीका अलग-अलग है लेकिन मध्यम ग्रह ही बनते हैं। अंक शास्त्र ज्योतिष की एक महत्वपूर्ण शाखा है, जो व्यक्ति की जन्म तिथि के अंकों के आधार पर काम करती है। इसमें व्यक्ति की जन्म तिथि के अंकों को जोड़कर मूलांक निकाले जाते हैं, जिनका संबंध नौ ग्रहों से होता है। इन अंकों के जरिए यह पता किया जा सकता है कि गृह व्यक्ति के जीवन पर कैसा प्रभाव डालेंगे और उसे कैसा व्यक्तित्व देंगे।

मूलांक 7

चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी तारीख में जन्मी लड़कियों के बारे में बताते हैं जो पढ़ने लिखने के मामले में ब्रिलिएंट होती हैं। जिन लड़कियों का जन्म महीने के 7, 16 और 25 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक सात कहलाता है। चलिए आज हम आपको उनके व्यक्तित्व और जीवन की जानकारी देते हैं।

पढ़ने में तेज

इन 3 तारीख को मैं जन्मी लड़कियां दिमाग से काफी तेज और पढ़ाकू होती हैं। पढ़ने लिखने का इन्हें काफी शौक होता है और यही इन्हें बुद्धिमान बनने का काम करता है।

हासिल करती हैं सफलता

अंक शास्त्र की मानें तो इन तारीखों में जन्मी लड़कियां अपने जीवन में खूब सफलता हासिल करती हैं। यह पढ़ने लिखने में अच्छी होती हैं और मेहनत करने से पीछे नहीं हटती। यही कारण है कि इन्हें फलता की प्राप्ति होती है।

नई ट्रिक्स में माहिर

लड़कियों का दिमाग बहुत तेज होता है। किसी भी काम को करने के उनके पास 10 तरीके होते हैं। अगर एक तरीके से कोई काम नहीं बन पा रहा तो यह तुरंत ही दूसरी ट्रिक लगाकर उसे आसानी से निपटा लेती हैं। समस्याओं का समाधान निकालने में यह अव्वल होती है।

नहीं करती दिखावा

इन लड़कियों के स्वभाव की बात करें तो यह दिल की काफी साफ और सरल होती हैं। यह हमेशा लोगों के साथ अच्छी तरह से पेश आती हैं और किसी की मदद करने से पीछे नहीं हटती। इन्हें दिखावा पसंद नहीं होता यह जैसी है वैसी रहना पसंद करती हैं।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता। जानकारी अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News