कन्या राशि के जातकों को शुभ समाचार की होगी प्राप्ति, इन्हें मिलेगी नौकरी में उन्नति, जानें आज का राशिफल

Diksha Bhanupriy
Updated on -
rashifal

Rashifal 11 December: ग्रह नक्षत्र व्यक्ति के जीवन के संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। अगर इनकी स्थिति अच्छी हो तो सब कुछ ठीक होता है। वहीं अगर उनकी स्थिति ठीक ना रहे तो व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ग्रहों की स्थिति के आधार पर चलिए मेष उसे लेकर मीन तक का राशिफल जानते हैं।

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है। ऐसे जो परेशानियां चली आ रही है वह दूर हो जाएगी और आप खुशी का एहसास करेंगे। नौकरी करने वाले लोगों को कार्यक्षेत्र में उन्नति मिलेगी। व्यापारिक क्षेत्र के लोगों के लिए भी दिन अच्छा है।

वृषभ

आपकी मुलाकात कुछ खास लोगों से होगी। नौकरी करने वाले लोगों को कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से प्रशंसा प्राप्त होगी। व्यापारियों को व्यापार में उन्नति मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखद बना रहेगा।

मिथुन

आज का दिन आप जोश से भरे हुए रहने वाले हैं। बड़े बुजुर्गों की सलाह को अवश्य माने ये आगे चलकर आपके काम आएगी। व्यापारिक क्षेत्र के लोगों का दिन अच्छा गुजरने वाला है। नौकरी में उन्नति मोलेगी। जो छात्र पढ़ाई कर रहे हैं उन्हें परीक्षाओं में सफलता मिलेगी।

कर्क

इन राशि के जातकों की सारी समस्याएं दूर होंगी। जो लोग नौकरी की तलाश में उन्हें नए प्रस्ताव मिलेंगे। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे जो आपको खुशी देगा। धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होगा।

सिंह

अचानक लाभ की स्थिति बनेगी जो आपको आर्थिक रूप से मजबूत बनाएगी। व्यापारिक क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों का समय अच्छा गुजरेगा। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है इसलिए अपना विशेष ध्यान रखें। धार्मिक कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकते हैं।

कन्या

इन लोगों का दिन सामान्य गुजरने वाला है। नौकरी करने वाले लोगों को उन्नति की प्राप्ति होगी। व्यापारिक क्षेत्र के लोग व्यापार के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं। आसपास का माहौल पॉजिटिव बना रहेगा जो आपके अंदर उत्साह को कायम रखेगा। दुर्घटना के योग हैं इसलिए सावधानी बरतें।

तुला

इन लोगों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। आपके जीवन में कोई परिवर्तन आएगा जो आपको खुश रखने का काम करेगा। हल्के फुल्के शारीरिक कष्ट हो सकते हैं। व्यापारिक क्षेत्र के लोग कोई भी बदलाव न करें। शारीरिक कष्ट हो सकता है और मानसिक तनाव से भी आप परेशान रहेंगे।

वृश्चिक

इन लोगों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है और नए लोगों से मुलाकात करने के साथ इन्हें कुछ सीखने को भी मिलेगा। धन के लेनदेन में थोड़ी सावधानी बरतें, आपको नुकसान हो सकता है। नौकरी करने वाले लोगों के लिए कल का दिन अच्छा रहने वाला है। परिवार और दोस्तों से आर्थिक मदद मिलेगी। बिगड़े हुए काम बन जाएंगे।

धनु

इन लोगों का आज का दिन शांतिपूर्वक गुजरने वाला है। आपका मन शांत रहेगा और आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। मित्रों के साथ घूमने फिरने का मौका मिलेगा जो आपको खुशी का एहसास करवाएगा। वाद विवाद से दूर रहें और फिजूल की बातों में पड़ने से बचें।

मकर

लंबे समय से जो परेशानी चल रही थी उसका निराकरण होगा। पैतृक संपत्ति के मामले का निराकरण मिलेगा। जिस रोग से आप लंबे समय से परेशान है आपको उससे छुटकारा मिलेगा। हाथ में लिए गए सारे कार्य अच्छी तरह से पूरे होंगे। नौकरी में उन्नति के अवसर दिखाई दे रहे हैं और व्यापारियों का व्यापार अच्छा चलेगा।

कुंभ

आपका कल का दिन अच्छा साबित होने वाला है। नौकरी करने वाले लोगों को ऑफिस में विरोधियों से भी सराहना मिलेगी। मानसिक शांति का एहसास होगा। व्यापारियों को व्यापार में लाभ मिलेगा। मेहनत की अधिकता रहेगी लेकिन आखिर में सफलता प्राप्त होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे।

मीन

आज का दिन इन लोगों की जिंदगी में बदलाव लेकर आने वाला है। नौकरी करने वाले जातकों के विरोधी भी उनकी तारीफ करते दिखाई देंगे। जो लोग लेखन का काम करते हैं उनके कार्य का विस्तार होगा और वह उन्नति करेंगे। विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त होगी। स्वास्थ्य ठीक बना रहेगा। करियर को लेकर संतुष्ट रहेंगे।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News