T20 World Cup 2021: भारत की T20 टीम घोषित, अश्विन इन, Dhoni भी शामिल

ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R.Ashwin) की टीम में वापसी हुई और एमएस धोनी (MS Dhoni) को टीम मेंटर घोषित किया गया है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारत (india) ने बुधवार, 8 सितंबर को आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 (ICC Men’s T20 World Cup 2021) के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। जिसमें ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R.Ashwin) की टीम में वापसी हुई और एमएस धोनी (MS Dhoni) को टीम मेंटर घोषित किया गया है।

BCCI के सचिव, जय शाह ने भारत के पूर्व कप्तान धोनी को नियुक्त करने के पीछे की सोच का खुलासा किया है। शाह ने कहा जहां तक ​​धोनी की बात है, जब मैं दुबई में था तो मैंने उनसे बात की थी। वह निर्णय के साथ राजी हो गए हैं और वह केवल टी 20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के लिए एक सलाहकार के रूप में रहेंगे।

Read More: MP News: किसानों को लेकर इस बड़ी तैयारी में शिवराज सरकार, प्रस्ताव तैयार

शाह ने कहा की मैंने कप्तान (विराट कोहली) और उप-कप्तान (रोहित शर्मा) के साथ-साथ रवि शास्त्री (मुख्य कोच) से बात की और टीम इस निष्कर्ष पर पहुंची है। कोहली (kohli) की टीम 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ ब्लॉकबस्टर सुपर12 मुकाबले में अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

पाकिस्तान के अलावा, भारत को ग्रुप 2 में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है। सुपर12 चरण के प्रत्येक समूह में शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचती हैं। जिसका अंतिम सेट 14 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा।

पूरी टीम इस प्रकार है :-

विराट कोहली (c), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (wk), इशान किशन (wk), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह , भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी