केंद्रीय विद्यालय में नमाज़ का मामला : MP प्रज्ञा ठाकुर ने कहा- बच्चियां असुरक्षित, प्रिंसिपल पर होगी कार्रवाई

pragya thakur का कहना है कि कैंपस में पढ़ने वाली बच्चियां सुरक्षित नहीं है।

प्रज्ञा ठाकुर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में केंद्रीय विद्यालय (kendriya vidyalaya) में नमाज (namaz) पढ़ने का मामला जोर पकड़ रहा है। इसे लेकर सियासत एक बार फिर से तेज हो गई है। शुक्रवार को भोपाल के सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (pragya thakur) केंद्रीय विद्यालय पहुंची थी। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय विद्यालय में नमाज पढ़ने को लेकर स्कूल के प्रिंसिपल से नाराजगी व्यक्त की है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्रीय विद्यालय में नमाज पढ़ने को स्कूली छात्रा के लिए असुरक्षित बताया है।

मामले में प्रज्ञा सिंह ठाकुर का कहना है कि केंद्रीय विद्यालय में नमाज पढ़ने की इजाजत देने वाले प्रिंसिपल (principal) पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही साथ उनसे जवाब तलब भी किया जाएगा। प्रज्ञा सिंह ठाकुर का कहना है कि इस मामले में राजनीति खुलकर सामने आ रही है। यहां के विधायक आरिफ मसूद हैं। जिसके बाद इस मामले को दबाने का प्रयास किया जा सकता है।

Read More:AICTE का बड़ा फैसला, इन छात्रों को लगेगा झटका, नहीं मिलेगी स्कॉलरशिप की राशि

ठाकुर ने बताया कि उन्हें इस मामले की जानकारी विद्यालय के बाहर गुमटी लगाने वाले से मिली थी। प्रिंसिपल द्वारा गुमटी लगाने वाले व्यक्ति को भी धमकाते हुए उसे इस बात को गोपनीय रखने के लिए कहा गया था। प्रज्ञा सिंह ठाकुर का कहना है कि स्कूली मैदान में अस्थाई मस्जिद में नमाज पढ़ने पर उन्हें सख्त आपत्ति है। pragya thakur का कहना है कि कैंपस में पढ़ने वाली बच्चियां सुरक्षित नहीं है।

ठाकुर ने बताया कि पहले यहां पर 15 लोग नमाज पढ़ने आते थे, अब यह आंकड़ा बढ़कर 300 हो गया है जबकि प्रिंसिपल द्वारा इसे रोकने की कोशिश तक नहीं की गई है। प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि यहां पहली से 12वीं तक की छात्राएं पढ़नी आती है। जो इससे असुरक्षित महसूस कर रही है। भारत में सबको आराधना की स्वतंत्रता है लेकिन जबरदस्ती आराधना किसी भी सूरत में ठीक नहीं है।