MP News: 7 निलंबित, 13 कर्मचारियों को नोटिस, 16 का वेतन काटा, वेतन वृद्धि रोकी, 105 पर जुर्माना

mp news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP News) में सरकारी कामों में लापरवाही पर एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की गई है।  शाजापुर में दो पंचायत सचिव, रतलाम में ग्राम पंचायत सचिव, टीकमगढ़ में उपयंत्री, भिंड के लहार में दो पटवारियों और बड़वानी में 1 शिक्षक (School Teacher) को निलंबित कर दिया गया है। वही सतना में दो अधिकारियों, शिवपुरी में 11 पंचायत सचिवों को नोटिस जारी किया गया है। इसके अलावा बड़वानी में 16 शिक्षकों का वेतन काटने (Salary Deducted) के साथ  वेतन वृद्धि रोकने के आदेश दिए गए है।वही नरसिंहपुर में 105 लोगों पर 4 हजार से ज्यादा का जुर्माना लगाया गया है।

Good News: इन कर्मचारियों को मिला दिवाली का तोहफा, 10 हजार तक बढ़कर आएगी सैलरी

शाजापुर में जिला पंचायत सीईओ (Shajapur Panchayat CEO) मिशा सिंह ने ग्राम पंचायत गिरवर के सचिव छीतुलाल मालवीय एवं ग्राम पंचायत बमोरी के सचिव रमेशचन्द्र बगानिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspended) कर दिया है।यह कार्रवाई ग्राम पंचायत के अभिलेख संधारण नहीं करने, ग्राम पंचायत कार्यालय से अनुपस्थित रहने, शासकीय निर्देशों की अव्हेलना करने एवं पदेन कर्त्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही बरतने के कारण की गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)