नक्सलियों ने IED बम से उड़ाई बोलेरो कार, हादसे में 12 घायल, 1 की मौत

घायलों का पुलिस रेस्क्यू कर रही है वहीं मालवेही थाना क्षेत्र में हुई घटना की पुलिस जांच में जुट गई है।

दंतेवाड़ा, डेस्क रिपोर्ट। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सली गतिविधियां और उनका आक्रोश कम होना का नाम नहीं ले रही हैं। लिहाजा आज सुबह दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एक बोलेरो वाहन को उड़ा दिया। नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) किया है जिसकी चपेट में आने से 12 लोग घायल हो गये हैं। वहीं ब्लास्ट में 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिसमें 1 की मौत हो गई है। बताया जा रहा है की जिले के मालेवाही थाना क्षेत्र के अंतर्गत घोटिया गांव के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर बोलेरो वाहन को उड़ा दिया। घायलों का पुलिस रेस्क्यू कर रही है वहीं मालवेही थाना क्षेत्र में हुई घटना की पुलिस जांच में जुट गई है।

ये भी देखें- फर्जी पत्रकार संतोष जैन का ऑडियो वायरल, पेट्रोल पंप संचालक को धमकी देते हुए सुनिए क्या कहा

जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने आईईडी प्लांट किया था, जिसकी चपेट में आम नागरिक आ गये और ये हादसा हुआ। खबर के मुताबिक बोलेरो वाहन में सवार होकर कुछ लोग मध्यप्रदेश के बालाघाट से तेलंगाना जा रहे थे। वहीं सुबह ये वाहन घोटिया गांव के पास पहुंचा तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया।

ये भी देखें- बाढ़ के हालात पर सीएम शिवराज ने प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति से की बात, आज शाम कैबिनेट की अहम बैठक

मामले पर घायल लोगों को पुलिस ने रेस्क्यु कर अस्पताल पहुंचाया जहां उनका इलाज जारी है। मामले में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है, वहीं एक ग्रामीण की गंभीर रूप से घायल होनो से उसने उपचार के दौरान अस्पताल में ही दम तोड़ दिया। वहीं दंतेवाड़ा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।