आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश पर फोकस, सीएम शिवराज बोले- अध्ययन कर मप्र में लागू करें

madhya pradesh government

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) मे हालात सामान्य होते ही सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) एक्शन मोड में आ गए है। एक के बाद एक बैठकें लेकर अधिकारियों-मंत्रियों और विधायकों को विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए निर्देश दे रहे है। इसी कड़ी में अब सीएम शिवराज ने मंत्री-अधिकारियों से कहा है कि निरंतर अध्ययन करें कि देश-विदेश में कहाँ सुशासन के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ष्ठ कार्य हो रहे हैं तथा बेस्ट प्रैक्टिसेस को मध्य प्रदेश की स्थानीय आवश्यकताओं के अनुरूप लागू किया जाए।

MP Weather Update: जुलाई में फिर मानसून पकड़ेगा रफ्तार, आज इन जिलों में बारिश के आसार

दरअसल, सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने मंगलवार को अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन संस्थान (Atal Bihari Vajpayee Institute of Good Governance) की बैठक ली थी, जिसमें संबंधित मंत्री, संस्थान के उपाध्यक्ष, सदस्य एवं अधिकारी उपस्थित थे।वही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से विषय-विशेषज्ञ भी शामिल हुए थे। इस बैठक में सीएम ने कहा कि संस्थान द्वारा प्रदेश में चलाई जा रही विभिन्न शासकीय योजनाओं का इम्पैक्ट असेसमेंट (प्रभाव आंकलन) निरंतर किया जाए, जिससे कि इनका जनता को अधिक से अधिक लाभ देने के लिए आवश्यक परिवर्तन एवं सुधार किए जा सकें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)