नगर निकाय चुनाव से पहले निकायों को मिले बड़े निर्देश- शत प्रतिशत सुनिश्चित हो भूमिका

इसी बीच नगर विकास और आवास विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अभियान चलाने के निर्देश निकायों को दिए गए हैं।

urban body

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में कोरोना (corona) संक्रमण की रफ्तार में तेजी देखी जा रही है। सोमवार को आए मामले के बाद प्रदेश देश का 7वां सबसे संक्रमित राज्य बन गया है। बता दे कि सोमवार को मध्य प्रदेश में 3398 नए मामले सामने आए हैं। वहीं एक्टिव मरीजों (active cases) की संख्या बढ़कर 22654 पहुंच गई है। इसी बीच नगर निकाय चुनाव से पहले नगर विकास और आवास विभाग (City development and housing department) द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अभियान चलाने के निर्देश निकायों को दिए गए हैं।

दरअसल नगर विकास और आवास विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं इस मामले में सभी आयुक्त नगर पालिका निगम, संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन को पत्र जारी कर सक्रिय भूमिका सुनिश्चित करने की बात कही गई है।

Read More: Shivpuri News : वैक्सीनेशन के बाद तबियत बिगड़ने की शिकायत, जांच के बाद पता चलेगी असल वजह

पत्र में कहा गया कि बड़े नगर निकाय जहां नगर वाहन सुविधा उपलब्ध हो। वहां नगर वाहन सेवा के वाहनों से भी मास्क पहने की अनिवार्यता पर प्रचार प्रसार किया जाए। इसके अलावा नगर निकाय में मास्क बैंक बनाया जाए। साथ ही महत्वपूर्ण अनाउंसमेंट करवाए जाए। इसके अलावा निकायों की कचरा वाहनों के माध्यम से उचित सन्देश प्रसारित किया जाएं। निकायों में मौजूद डिजिटल डिस्प्ले बोर्ड से भी लोगों को जागरूक किया जाएं। इसके अलावा नगर निकाय वेक्सीनशन प्रक्रिया सहित कंटेंटमेन्ट जोन बनाने में अपनी प्रमुख भूमिका निभाए।

बता दें कि राजधानी भोपाल की सोमवार को 582 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। मध्य प्रदेश में 52 जिलों में से 50 से ज्यादा केस सामने आए हैं। इंदौर जबलपुर और राजधानी भोपाल प्रदेश का सबसे संक्रमित जिला बन गया है। संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मेरा मास्क-मेरी सुरक्षा के साथ लोगों से मास्क पहनने की अपील की है। वहीं मंगलवार को मुख्यमंत्री स्वास्थ्य आग्रह करेंगे। जहां दोपहर 12:30 बजे से अगले 24 घंटे तक के लिए मिंटो हॉल में बनी गांधी प्रतिमा के पास खुले मैदान में बैठेंगे।