MP News: किसानों के लिए अच्छी खबर, सहकारिता विभाग ने जारी किए ये निर्देश, 6 जिलों को मिलेगा लाभ

farmers

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के किसानों के लिए राहत भरी खबर है। 6 जिलों के कालातीत किसान नगद खाद विक्रय व्यवस्था का लाभ प्राप्त कर सकेंगे । ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, नर्मदापुरम एवं हरदा जिलों में कालातीत किसानों के लिए नगद खाद विक्रय की व्यवस्था की गई है। इस संबंध में मप्र सहकारिता विभाग ने निर्देश जारी कर दिए है।

MPPSC 2022: उम्मीदवारों के लिए नई अपडेट, शुद्धि पत्र जारी, नवबंर में परीक्षा, जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड

दरअसल, प्रमुख सचिव सहकारिता केसी गुप्ता ने कमजोर वित्तीय स्थिति वाले जिला सहकारी केन्द्रीय बैंकों अथवा कालातीत प्राथमिक साख समितियों (पैक्स) के नियमित कृषकों को वर्ष 2022-23 की शेष अवधि में नगद में रासायनिक उर्वरक विक्रय किये जाने के निर्देश 13 सितम्बर 2022 को जारी किए थे।

कर्मचारियों-पेंशनर्स को बड़ा तोहफा, DA में बंपर वृद्धि, कैबिनेट ने दी मंजूरी, खाते में लगभग 22000 रुपए तक बढ़ेगी राशि, एरियर्स भी मिलेगा

सहकारिता विभाग द्वारा 13 अक्टूबर को जारी निर्देश में ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, होशंगाबाद एवं हरदा जिलों में अब कालातीत किसानों को भी समिति स्तर से नगद खाद विक्रय की व्यवस्था रबी सीजन 2022-23 की शेष अवधि के लिए उपलब्ध होगी। इस अवधि के बाद मार्कफेड द्वारा संचालित वितरण केन्द्रों की संख्या में पर्याप्त वृद्धि करके पूर्ववत मार्कफेड स्तर से नगद विक्रय की व्यवस्था बनायी जाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

 

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News