MP News : मध्य प्रदेश में गुटखा और पान मसाला को लेकर ये बड़ी मांग, BJP विधायक का सीएम शिवराज को पत्र

MP BJP MLA Narayan Tripathi Letter : अपने बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले सतना जिले की मैहर विधानसभा से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने एक बार फिर सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। इस बार उन्होने मुख्यमंत्री का ध्यान प्रदेश में बिकने वाले गुटखा और पान मसाला की ओर दिलाया है।

अपने पत्र में उन्होने लिखा है कि ‘मध्यप्रदेश में खुलेआम बिकने वाले पान मसाले व गुटखो में व्यापक पैमाने पर अमानक सामग्री मिलाई जा रही है जो पूरी तरह से स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक है। इसके चलते कैंसर जैसी कष्टप्रद बीमारियां भी लोगों को हो रही है। बाजार में बिकने वाली राजश्री,गुरू, शिमला,तानसेन, विमल, रजनीगंधा जैसे कई पान मसाले स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिप्रद हैं और इनमें व्यापक पैमाने पर अमानक पत्र मिलाए जाते हैं। पान मसाला में टोटल एश, एश इन्सॉल्यूबल इनडाइल्यूट, हाइड्रोक्लोरिक एसिड और मैग्निशियम काबरेनेट जैसे खतरनाक तत्व पाए गए है। कहीं ज्यादा मात्रा में निकोटिन पाया गया है, जबकि यह जीरो प्रतिशत होना चाहिए।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।