दिग्विजय सिंह ने राज्यपाल को लिखा पत्र, नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़े की जांच राजभवन की निगरानी में कराने की मांग

Digvijaya Singh

Digvijaya Singh wrote a letter to the Governor : पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने महामहिम राज्यपाल मंगुभाई पटेल जी को पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होने निवेदन किया है कि निजी नर्सिंग कॉलेजों में पढ़ने वाले मध्यप्रदेश के 40 हजार से अधिक बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए लोकायुक्त या आर्थिक अपराध अनुसंधान ब्यूरो द्वारा ‘नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़े’ की जांच राजभवन की निगरानी में करानी चाहिये। इसी के साथ ये भी लिखा है कि बिना मापदंड का पालन किये नर्सिंग कॉलेज खोलने की अनुमति देने वाले अफसरों पर मुकदमा दर्ज कराया जाये और उनके द्वारा अर्जित नामी-बेनामी सम्पत्ति की जांच भी कराई जाए।

दिग्विजय सिंह द्वारा लिखा पत्र

“मध्यप्रदेश में नौकरशाही द्वारा किये जा रहे नर्सिंग कॉलेज घोटाले की ओर आपका ध्यान आकर्षित कराना चाह रहा हूँ। इस घोटाले के दौरान करोड़ो रूपये के लेनदेन के आरोप लगाये जा रहे है। माननीय उच्च न्यायालय ने भी इस घोटाले पर सख्त टिप्पणी की है। मेरा आपसे अनुरोध है कि हजारों छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले अधिकारियों के खिलाफ लोकायुक्त या ई.ओ.डब्ल्यू. जैसी संस्था से निष्पक्ष जांच करानी चाहिये।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।