इंदौर

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मिनी मुंबई कहे जाने वाले इंदौर (Indore) में बन रहे फ्लाई ओवर का काम जल्द पूरा हो जाएगा। इसके लिए आईआईटी (IIT) और मेट्रो शहरों के एक्सपर्ट से राय ली जाएगी।लोक निर्माण मंत्री  गोपाल भार्गव  ने कहा कि फ्लाई ओवर के मूल स्वरूप में परिवर्तन के लिये आईआईटी, दिल्ली या मुम्बई के ट्रेफिक इंजीनियरिंग एक्सपर्ट ( Delhi or Mumbai Traffic Engineering Expert) से तकनीकी परामर्श लिया जायेगा।

यह भी पढ़े.. MP में जल्द शुरु होंगे नए कोर्सेस, छात्रों-रोजगार को लेकर सीएम शिवराज के कई बड़े फैसले

दरअसल, आज भोपाल में लोक निर्माण मंत्री  गोपाल भार्गव (PWD Minister Gopal Bhargava) के निवास पर ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) समर्थक जल-संसाधन मंत्री तुलसी राम सिलावट के साथ इंदौर के बीजेपी सांसद (Indore BJP MP) शंकर लाल लालवानी, भाजपा विधायक महेन्द्र हार्डिया और इंदौर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष  मधु वर्मा पहुंचे थे।

बैठक में तुलसी सिलावट (Tulsi Silavat) ने कहा कि इंदौर शहरवासियों की यातायात सुविधा और शहर सौंदर्यीकरण को बनाये रखने के लिये सभी जन-प्रतिनिधि एक राय हैं। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन फ्लाई ओवर से ए.बी. रोड पर यातायात सुगम हो सकेगा। उनका प्रयास है कि बंगाली चौराहा जैसे व्यस्ततम चौराहे पर आने-जाने वालों के समय और श्रम की बचत हो। इसके लिये लोक निर्माण विभाग, विशेषज्ञों से सलाह लेकर आवश्यक सुधार और परिवर्तन करेगा।

यह भी पढ़े.. MP College Unlock: जुलाई में परीक्षा, अगस्त से इंजीनियरिंग की क्लासेस, UP-PG में भी मिलेगा एडमिशन

वही इंदौर सांसद शंकर लालवानी (Indore BJP MP Shankar Lalwani) ने कहा की निर्माणाधीन फ्लाई ओवर की डिजाइन में इस तरह से परिवर्तन किया जाये, जिससे चारों ओर से आने वाले वाहनों की दृश्यता स्पष्ट दिखे और वाहन के आवागमन में अवरोध नहीं हो।इस पर लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा है कि इंदौर शहर में बंगाली चौराहे पर बनने वाले फ्लाई ओवर निर्माण में सुगम यातायात, शहर की सुंदरता और जन-आकांक्षाओं का पूरा ध्यान रखा जायेगा।

प्रमुख सचिव  नीरज मण्डलोई ने बताया कि एबी रोड पर 29 करोड़ रुपये की लागत से 576 मीटर लम्बे फ्लाई ओवर का निर्माण कराया जा रहा है। इस पुल के निर्माण के लिये नेशनल डेव्हलपमेंट बैंक (National Development Bank) द्वारा धन राशि उपलब्ध कराई गई है। इस फ्लाई ओवर पर कुल 40 खम्बे बनाये जाने हैं, जिनमें से 36 का कार्य पूर्ण हो चुका है।

यह भी पढ़े.. खुशखबरी: केन्द्रीय वित्त मंत्री का बड़ा तोहफा, किसानों को अतिरिक्त सब्सिडी समेत 8 बड़े ऐलान