बेटे की फीस भरने के लिए मां बस के सामने कूदी, मुआवजे के लिए दी अपनी जान

Mother jumps in front of bus to pay son’s fees : बेटे के कॉलेज की फीस भरने के लिए मां के पास पैसे नहीं थे। किसी ने उसे बताया कि मरने के बाद सरकार मुआवजा देती है। इसके बाद मां चलती बस के सामने कूद गई। ये दिल दहलाने वाली घटना तमिलनाडु की है जिसमें महिला की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि पैसों की तंगी के कारण वो काफी समय से परेशान चल रही थी।

सेलम की रहने वाली 45 साल की पपाथी कलेक्टर कार्यालय में सफाई कर्मचारी थी। वो 15 साल से अपने पति से अलग रहकर अकेले बेटे का पालन पोषण कर रही थी। पिछले कुछ समय से वो बेटे की फीस नहीं भर पा रही थी और इस कारण बहुत परेशान थी। ये भी कहा जा रहा है कि वो डिप्रेशन में भी थी। जानकारी के मुताबिक, इसी दौरान किसी ने उसे गुमराह करते हुए बताया कि अगर उसकी मृत्यु रोड एक्सीडेंट में हो जाती है तो सरकार उसके परिवार को मुआवजा देगी। बस इसी के बाद उसने ये खतरनाक कदम उठाने के बारे में सोचा।

पपाथी अपनी मौत को हादसा दिखाना चाहती थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक उस दिन उसने एक बार पहले भी बस के सामने कूदने की कोशिश की लेकिन तब वो दोपहिया वाहन से टकरा गई। इसके बाद फिर वो सड़क पार कर जाती है और बस से टकरा जाती है। इसमें उसकी मौत हो गई। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। ये घटनान 28 जून की है लेकिन अब जाकर उसके पीछे की हकीकत सामने आई है। उसके परिवार, रिश्तेदारों और पड़ोसियों से पूछताछ के बाद पुलिस को पता चला कि वह अपने बेटे की कॉलेज फीस भरने के लिए 45 हजार का कर्ज मांगने के लिए दर-दर भटक रही थी। लेकिन उसे कहीं से पैसे नहीं मिले और इसके बाद उसने ये आत्मघाती कदम उठाया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News