MP: कृषि मंत्री कमल पटेल का बड़ा ऐलान- 23 मार्च से किसानों को मिलेगा लाभ

कृषि मंत्री

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कृषि मंत्री कमल पटेल (Agriculture Minister Kamal Patel) का बड़ा बयान सामने आया है। कमल पटेल(Kamal Patel) ने कहा है कि किसानों (Farmers) को मूँग की फसल के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए तवा डैम (Tawa dam) से नहरों में पानी छोड़ा जाएगा। इसके अतिरिक्त नालों में पानी को व्यर्थ न बहने दिया जाए, उसे लिफ्ट कर नहरों में छोड़ा जाएँ ताकि किसानों को सिंचाई के लिए अधिकतम जल उपलब्ध हो सके।

यह भी पढ़े.MP के अफसरों-मंत्रियों को बड़ा झटका, शिवराज सरकार उठाने जा रही है यह कदम

दरअसल, कृषि मंत्री कमल पटेल रविवार को हरदा जिला पंचायत (Harda District Panchayat) सभागृह में मूँग फसल के लिए तवा बाँध से सिंचाई के लिए जिला जल एवं उपयोगिता समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। कमल पटेल ने आगे कहा कि हरदा एवं होशंगाबाद (Harda and Hoshangabad) जिले को समान मात्रा में बराबर सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध होगा। बैठक में आम सहमति के आधार पर निर्णय लिया गया कि 23 मार्च 2021 से तवा डैम के माध्यम से नहरों में पानी छोड़ा जाएगा। बैठक में विधायक (BJP MLA) टिमरनी  संजय शाह, जिला अधिकारी एवं जन-प्रतिनिधि उपस्थित रहे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)