MP News: युवाओं को लेकर CM Shivraj की बड़ी घोषणा, बोले- स्थानीय को मिलेगा मौका

CM Shivraj ने कहा था कि हम (मध्य प्रदेश सरकार) जल्द ही 1 लाख पदों के लिए भर्ती शुरू करेंगे।

सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के युवाओं (youth) के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, हाल ही में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने राज्य में नौकरियों (employment) को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले सोमवार को कही। मिली जानकारी के मुताबिक सीएम (CM Shivraj) ने कहा है कि राज्य में 1 लाख सरकारी नौकरियां निकाली जाएंगी। शिवराज सिंह चौहान ने कहा रोजगार राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि हम जल्द ही 1 लाख पदों (recruitment) के लिए भर्ती शुरू करेंगे।

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज चौहान भोपाल के अचारपुरा औद्योगिक क्षेत्र में गोकुलदास एक्सपोर्ट्स लिमिटेड की रेडीमेड गारमेंट्स इकाई के भूमि पूजन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।मुख्यमंत्री ने टेक्सटाइल पार्क अचारपुरा और विशेष शिक्षा क्षेत्र और औद्योगिक क्षेत्र अचारपुरा में जलापूर्ति परियोजना का कार्य भी समर्पित किया। अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने वादा किया कि राज्य में सरकारी नौकरियों के लिए स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।

Read More: केंद्रीय मंत्री ने बताया – आखिर क्यों दुखी हैं सीएम बनने वाले…

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा राज्य सरकार द्वारा रोजगार के अवसर पैदा करने के साथ-साथ उद्यमिता, स्वरोजगार को भी बढ़ावा दिया जा रहा है. निजी क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। राज्य को गति दी गई है। उन्होंने आगे कहा कि गोकुलदास एक्सपोर्ट्स द्वारा प्रस्तावित इकाई 10 एकड़ भूमि पर बनाई जाएगी। कंपनी 110 करोड़ रुपये की पूंजी निवेश करेगी, जिससे 4,000 से अधिक स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा।

वहीं उन्होंने कहा, ”तीन-चौथाई से अधिक महिलाएं प्लांट में काम करेंगी। यह इकाई लगभग 10,000 लोगों को रोजगार देगी। अचारपुरा औद्योगिक क्षेत्र 146 हेक्टेयर भूमि पर विकसित किया गया है। टेक्सटाइल पार्क अचारपुरा में उद्योग प्रतिष्ठान पर 800 करोड़ की पूंजी निवेश क्षमता वाले 154 भूखंड हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि हम व्यापार को सरल बनाने की दिशा में तेजी से काम कर रहे हैं। इन सभी योजनाओं से लाखों रोजगार पैदा होने की संभावना है। यह राज्य के युवाओं के लिए सरकार की ओर से एक उपहार की तरह होगा।