MP Unlock : 6 जिले पूरी तरह से कोरोना मुक्त, CM बोले- चौकन्ने रहे यदि तीसरी लहर..

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ कोरोना के डेल्टा वेरिएंट (Delta Plus Variants) की दस्तक ने टेंशन बढ़ा दी है, वही दूसरी तरफ अनलॉक (MP Unlock) के बाद MP में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 38 नए प्रकरण सामने आए हैं। प्रदेश की साप्ताहिक तथा आज की पॉजिटिविटी रेट 0.1% है। कोरोना (Coronavirus) रिकवरी रेट बढ़कर 98.8% हो गई है। एक्टिव प्रकरणों की संख्या 630 रह गई है। आज कोरोना समीक्षा बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा मध्य प्रदेश में तीसरी लहर की आहट भी हो तो सुनाई देनी चाहिए।

यह भी पढ़े… इंदौर संभागायुक्त का बड़ा एक्शन-SDM विशा माधवानी निलंबित, ये है पूरा मामला

सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा है कि कोरोना के प्रति हमें इतना चौकन्ना रहना है कि प्रदेश में यदि तीसरी लहर की आहट भी हो तो हमें सुनाई देनी चाहिए। इसके लिए अधिक से अधिक संख्या में कोरोना टेस्ट किए जाना तथा कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग अनिवार्य हैं, जिससे हर मरीज की तुरंत पहचान कर उसे आइसोलेट कर उसका उपचार किया जा सके। इस कार्य में थोड़ी भी ढिलाई नहीं होनी चाहिए।कोरोना संक्रमण में MP देश के समस्त राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में 32वें स्थान पर है। संक्रमण न्यूनतम स्तर पर है, परंतु हमें बिल्कुल भी असावधानी नहीं करना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)