MP में पुलिस कमिश्नर सिस्टम: फाइनल ड्राफ्ट तैयार, सीएम जल्द दे सकते है मंजूरी

पुलिस कमिश्नर सिस्टम

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।मध्य प्रदेश में पुलिस कमिश्नर प्रणाली  (Police commissioner system) को लेकर इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। खबर मिल रही है कि पुलिस कमिश्नर सिस्टम का फाइनल ड्राफ्ट तैयार हो गया है और पंचायत चुनाव से पहले मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) इसको मंजूरी दे सकती है। एक हफ्ते के अंदर इसकी अधिसूचना जारी की जा सकती है।सरकार का यह फैसला चुनाव पर असर डाल सकता है।

MP Corona: आज 14 पॉजिटिव, 20 दिन में 302 केस, CM बोले- जनवरी में तीसरी लहर के आसार

दरअसल, बीते दिनों सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने इंदौर और भोपाल में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू करने का फैसला किया था। इसी बीच पंचायत चुनाव 2021 (MP Panchayat Election 2021 की तारीखों का ऐलान हो गया। अब खबर मिल रही है कि मध्य प्रदेश सरकार ने पुलिस कमिश्नर प्रणाली की अधिसूचना का ड्राफ्ट फाइनल कर लिया है और अब बस सीएम शिवराज की मंजूरी का इंतजार है।सिस्टम के लागू होते ही दोनों शहरों के पहले पुलिस कमिश्नर और अन्य अफसरों की पोस्टिंग का आदेश भी जल्द जारी किया जा सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)