Raksha Bandhan 2023 : रक्षाबंधन पर कमलनाथ ने लिया प्रदेश की बहनों की सुरक्षा और सम्मान का संकल्प, दिया ये वचन

Raksha Bandhan 2023 : रक्षाबंधन पर कमलनाथ ने एक भाई के नाते प्रदेश की सभी बहनों की सुरक्षा और सम्मान का संकल्प लिया है। उन्होने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो वो बहनों, बेटियों और माताओं की सरकार होगी। उन्होने दोहराया कि वर्तमान में प्रदेश महिलाओं के लिए असुरक्षित हो गया है और उनकी सरकार बनने पर वो महिलाओं के हित के लिए समर्पित भाव से काम करेंगे।

कमलनाथ का संकल्प

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने एक वीडियो मैसेज जारी करते हुए कहा कि ‘मेरी प्यारी बहनों, आप सभी को रक्षा बंधन पर्व की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ। मेरी बहनों मुझे आपकी चिंता है, मुझे बढ़ती महंगाई की चिंता है, मुझे आपके बेरोज़गार भटकते बच्चों की चिंता है, मुझे आपकी और आपके पूरे परिवार की चिंता है। बहनों हम आपके सहयोग से मध्यप्रदेश में सरकार बनाने जा रहे हैं। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की यह सरकार आपकी सरकार होगी, प्यारी बहनों, बेटियों और माताओं की सरकार होगी। हमने नारी सम्मान योजना लागू करने का वचन दिया है। हम मध्यप्रदेश की महिलाओं को 1500 रूपये महीने और 500 रूपये में रसोई गैस सिलेंडर देने के संकल्प के साथ आपके हितों की रक्षा करेंगे। बहनों, आज मध्यप्रदेश बहनों और बेटियों के लिये सबसे असुरक्षित प्रदेश बन चुका है…हमें मिलकर यह कलंक मिटाना है और मध्यप्रदेश को आप सभी के लिये देश का सबसे सुरक्षित प्रदेश बनाना है। इस रक्षाबंधन पर्व पर आपका भाई, मैं कमलनाथ आपकी सुरक्षा और आपके सम्मान का संकल्प लेता हूँ।’

कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर उठाए सवाल

बता दें कि कमलनाथ लगातार शिवराज सरकार पर महिलाओं के साथ झूठ बोलने, छल करने और झूठे वादे करने का आरोप लगा रहे हैं। इसी के साथ महिलाओं के साथ अत्याचार और उत्पीड़न के मामले में मध्य प्रदेश की स्थिति को लेकर भी सवाल उठा रहे हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा राखी के त्योहार पर लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाने और तात्कालिक रुप से 250 रुपये देने के मामले में भी कांग्रेस ने उनपर जमकर हमला किया और पूछा कि इस महंगाई के समय में इतनी राशि से कोई त्योहार कैसे मना सकता है। वहीं सावन माह में 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने की बात पर भी कांग्रेस हमलावर है और इसे झूठा वादा बता रही है। विधानसभा चुनाव महज दो महीने दूर है और इस बीच रक्षाबंधन के पर्व पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही महिलाओं को अपने पक्ष में करने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते हैं। ऐसे में एक बार फिर कमलनाथ ने बीजेपी और शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए महिलाओं के साथ खड़े रहने और उनकी सुरक्षा करने का वादा किया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News