किसान सम्मान निधि : CM का तोहफा- MP के 20 लाख किसानों के खाते में 400 करोड़ ट्रांसफर

किसान सम्मान निधि

सागर, डेस्क रिपोर्ट। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj Singh Chauhan) ने मध्यप्रदेश के लाखों किसानों (farmers) को तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ आज सागर (Sagar District) में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना (Kisan Samman Nidhi) के अंतर्गत 20 लाख किसानों के बैंक खातों में रु. 400 करोड़ की राशि सिंगल क्लिक से ट्रांसफर की और कहा कि  सुशासन देना हमारी जवाबदेही है, उससे हम पीछे नहीं हटेंगे। हम जनता के कल्याण के लिए हरसंभव उपाय और कार्य करेंगे।

यह भी पढ़े… MP School : स्कूल शिक्षा विभाग के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे निजी स्कूल, ये है पूरा मामला

कार्यक्रम की शुरुआत कन्यापूजन से की गई।इस दौरान सागर जिले के 430 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। इस मौके पर सागर मुख्यालय (Sagar Headquarters) पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि संबल योजना, जो गरीबों का संबल थी; को बंद करने का पाप कमलनाथ (Kamal Nath) जी ने किया। हमने इसमें गरीबों के बच्चों की उच्च शिक्षा (Higher education) की फीस (fees) भरवाने से लेकर जीवन की अंतिम सांस तक सहायता की व्यवस्था की थी। गरीबों का हक छीनने वाली कांग्रेस गरीब हितैषी होने का ढोंग करती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)